बीकानेर में बड़ा हादसा, देखें VIDEO: दूसरी मंजिल का काम शुरू होने के 2 दिन बाद ही अवैध इमारत गिरी; 3 मजदूरों की मौत, 5 गंभीर


बीकानेर32 मिनट पहले

गंगाशहर एरिया में बनी इस बिल्डिंग की दूसरी मंजिल का काम शुरू हुआ था।

बीकानेर के गंगाशहर थाना क्षेत्र में अवैध रूप से बन रही एक बिल्डिंग रविवार शाम अचानक गिर गई। इससे काम कर रहे 9 मजदूर दब गए। इनमें से तीन की मौत हो गई और 5 गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। एक की तलाश की जा रही है। यह बिल्डिंग दो दिन पहले ही बननी शुरू हुई थी।

गंगाशहर में पेट्रोल पंप के पास बनी इस बिल्डिंग की पहली मंजिल पहले से बनी हुई थी। शनिवार रात से दूसरी मंजिल बनाने का काम चल रहा था। घटना के वक्त यहां 9 ही मजदूर काम कर रहे थे। ये सभी मलबे में दब गए। आसपास के लोग भागकर मौके पर पहुंचे और दबे मजदूरों को बाहर निकालने में जुट गए। इसके बाद गंगाशहर पुलिस भी मौके पर पहुंची और घायलों को निकाला।

अंदर दबे लोगों को निकालने के लिए नगर निगम और SDRF की टीम मौके पर पहुंची।

सभी घायलों को बाहर निकालकर PBM अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया। वहां तीन को मृत घोषित कर दिया गया। घटना के बाद पूरे इलाके में अफरातफरी मची हुई है। पुलिस ने रास्ता बंद कर दिया है। इसके बाद भी बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचने की कोशिश करते रहे।

घटना की खबर मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया।

घटना की खबर मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया।

एक मजदूर की तलाश जारी
घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने JCB की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। मलबे में दबे एक मजदूर की तलाश की जा रही है।

पुलिस ने घायल मजदूरों को मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया।

पुलिस ने घायल मजदूरों को मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया।

सभी घायल 22 से 30 साल के
हादसे में घायल हुए लोगों में 28 साल के चुन्नीलाल, 30 साल के इरशाद, 22 साल के फिरोज, 30 साल के अर्जुन और मो. रफीक शामिल हैं। ये सभी बिहार के रहने वाले हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *