भाजपा का मिशन बंगाल: स्मृति ईरानी बोलीं- PM मोदी की योजनाओं का क्रेडिट लेने में जुटी ममता सरकार; बंगाल को बचाने के लिए TMC को हराना जरूरी


  • Hindi News
  • National
  • West Bengal Assembly Election 2021 | Union Minister Smriti Irani Railly, CM Mamata Banerjee Roadshow On Wheelchair, CM Mamata Banerjee, BJP, PM Modi

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाता17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

स्मृति ईरानी ने कहा कि इस चुनाव में पूरे देश को पता है कि पिशी और भाइपो जा रहे हैं, और भाजपा बंगाल को बचाने के लिए आ रही है।

पश्चिम बंगाल में चुनाव-प्रचार के लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद ह्वील चेयर पर ममता बनर्जी ने रोड शो किया, तो गृहमंत्री अमित शाह ने भी रोड शो के जरिए ही इसका जवाब दिया। इस बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पश्चिम मिदनापुर ने एक जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि ममता सरकार प्रधानमंत्री मोदी की गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का क्रेडिट लेने में जुटी हुई है। अगर बंगाल को बचाना है, तो तृणमूल कांग्रेस को हराना ही होगा। इस दौरान उन्होंने नारा दिया- TMC भगाओ, भाजपा लाओ, बंगाल बचाओ। स्मृति यहां भाजपा उम्मीदवार समित दास के समर्थन में प्रचार करने पहुंची थीं।

बंगाल में स्मृति ईरानी की दहाड़
उन्होंने कहा कि कई सालों तक दीदी और TMC ने बंगाल की महिलाओं और गरीबों के जीवन और सम्मान के साथ खिलवाड़ किया। इस चुनाव में पूरे देश को पता है कि पिशी और भाइपो जा रहे हैं, और भाजपा बंगाल को बचाने के लिए आ रही है। उन्होंने कहा कि बंगाल को कट मनी की प्रथा से आजाद करने के लिए लोगों की लड़ाई भाजपा लड़ रही है और उस महायज्ञ में हर एक शख्स को योगदान देना चाहिए।

गलत नीति बंगाल की बर्बादी की वजह
उन्होंने कहा कि देश को जो सूबा जिसमें अपार संभावनाएं हैं उसे बर्बाद कर दिया गया। लंबे अरसे तक कांग्रेस और लेफ्ट ने बर्बादी की दास्तां लिखी। 2011 में जब बंगाल में सत्ता परिवर्तन हुआ, तो लोगों में उम्मीद जगी कि अब बंगाल तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ेगा। लेकिन पिछले 10 साल में अगर बंगाल को देखें, तो ममता बनर्जी सरकार की गलत नीतियों की वजह से पूरी व्यवस्था रसातल में चली गई।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *