भाजपा का मिशन बंगाल: ​​​​​​​पुरुलिया में अमित शाह बोले- PM आपकी भलाई के लिए चुनाव चाहते हैं, दीदी तो भतीजे को CM बनाने के लिए मैदान में हैं


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाता3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि TMC हो या वामपंथी, ये रोजगार नहीं दे सकते। रोजगार चाहिए, तो यहां NDA की सरकार बनाइए।

पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण के लिए 27 मार्च को वोटिंग होनी है। ऐसे में पहले चरण के लिए गुरुवार शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह बंगाल के पुरुलिया पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपकी बंगाल की जनता की भलाई के लिए चुनाव चाहते हैं, लेकिन ममता दीदी सिर्फ भतीजे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए मैदान में हैं। अब आपको तय करना है कि आप भतीजे को मुख्यमंत्री बनाएंगे या बंगाल में विकास को चुनेंगे।

शाह के भाषण की 6 अहम बातें
1. दीदी आप लोगों को फ्लोराइड युक्त पानी पिलाती हैं

पुरुलिया जिले में आपको पीने का पानी घर में नल से मिलता है क्या? ममता दीदी आप लोगों को फ्लोराइड युक्त पानी पिलाती हैं। एक बार दीदी को यहां से निकाल दो, 10,000 करोड़ रुपये के खर्चे से शुद्ध पानी की व्यवस्था भाजपा सरकार करेगी।

2. किसान को सम्मान निधि एकमुश्त दी जाएगी
भाजपा ने तय किया है कि जैसे ही बंगाल में भाजपा सरकार बनती है, वैसे ही हर किसान के घर में एक साथ 18,000 रुपये उसके बैंक खाते में भेजे जाएंगे। किसानों की आय को दोगुना करने का काम भाजपा सरकार करेगी।

3. हमारी सरकार आपको रोजगार देगी
हमने तय किया है कि जंगलमहल में हम नया एम्स बनाकर, आदिवासी और कुर्मी भाइयों को स्वास्थ्य की आधुनिक सुविधाएं देंगे। हमने 250 BPO के जरिये यहां के आदिवासी और कुर्मी भाइयों को नौकरी देने का वादा किया है। हर घर मे 5 साल में कम से कम एक रोजगार भाजपा की सरकार देगी। आप लोगों को गंभीर बीमारी आने पर कोलकाता जाना पड़ता है।

4. लेफ्ट और TMC ने बंगाल को बर्बाद किया
यहां पहले वामपंथियों ने उद्योग स्थापित नहीं होने दिए, उसके बाद दीदी ने यहां से उद्योगों को भगाने का काम किया। TMC हो या वामपंथी, ये रोजगार नहीं दे सकते। रोजगार चाहिए, तो यहां NDA की सरकार बनाइए।

5. घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकालेंगे
आप मुझे बताइये की क्या बंगाल में हो रही घुसपैठ सही है? वो घुसपैठिये आपके रोजगार ले रहे हैं, उनकी वजह से आपको ढंग से चावल नहीं मिल रहा है। दीदी की सरकार बदल दो, इन घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकालने का काम भाजपा की सरकार करेगी।

6. दीदी के गुंडे आपको परेशान नहीं करेंगे
इस चुनाव में ममता दीदी के गुंडे आपको परेशान नहीं करेंगे। बेखौफ होकर मतदान कीजिए। दीदी के गुंडों से डरने से जरूरत नहीं है। चुनाव आयोग ने हर मतदान केंद्र में पैरामिलिट्री फोर्स लगाई हैं।

सागर में गरजे योगी- TMC के भ्रष्टाचार का उद्योग फलफूल रहा
वहीं, बंगाल के सागर में योगी आदित्यनाथ ने रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बंगाल कभी भारत का समृद्ध और औद्योगिक राज्य माना जाता था। लेकिन पहले कांग्रेस फिर कम्युनिस्टों और आज TMC ने बंगाल के उद्योगों को नष्ट करके यहां नौजवानों को बेरोजगार कर दिया। आज बंगाल में उद्योग नहीं, TMC के भ्रष्टाचार का उद्योग फलफूल रहा है।
उन्होंने कहा कि 35 दिन के बाद TMC के गुंडों की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी, क्योंकि तब बंगाल में TMC की नहीं भाजपा की सरकार होगी। इन सभी गुंडों को ढूंढ कर कानून के शिकंजे में डालने काम किया जाएगा।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *