मंत्री जी! पहली बारिश में डूब गई ‘मंगल व्यवस्था’: दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मेडिसिन विभाग, इमरजेंसी में भरा पानी; यहां भर्ती पप्पू यादव ने सरकार पर साधा निशाना


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दरभंगा3 घंटे पहले

दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अंदर-बाहर हर जगह पानी ही पानी।

  • यहां भर्ती पप्पू यादव ने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे पर निशाना साधा

दरभंगा का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल DMCH पहली बरसात में ही डूब गया है। इमरजेंसी सेवा केंद्र के अंदर सभी जगहों पर पानी भर गया है। चाहे शल्य कक्ष हो या दवा भंडार, डॉक्टर चेंबर हो या प्रिंसिपल चेंबर, हर जगह पानी ही पानी है। सबसे बुरा हाल अस्पताल के मेडिसिन विभाग का है। यहां वार्ड के अंदर पानी घुस जाने के कारण मरीज और इनके परिजनों की समस्या काफी बढ़ गई है। मरीज बेड पर पड़े हैं और नीचे पानी हिलोरे ले रहा है।

अस्पताल के अंदर घुसा गंदा पानी।

DMCH में भर्ती पप्पू यादव ने स्वास्थ्य मंत्री को घेरा

मेडिसिन विभाग के इसी ICU में जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव भी भर्ती हैं। उनका इलाज चल रहा है। पप्पू यादव ने भी अस्पताल में जल-जमाव होने पर बिहार सरकार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को सोशल मीडिया पर निशाने पर लिया है। अस्पताल तो अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज का हाल भी बाढ़ जैसे नजारे से कम नहीं है। कॉलेज के परिसर में घुटनों से ज्यादा पानी लगा है। मुख्य द्वार भी डूबा है। कॉलेज का रिसेप्शन पूरी तरह से जलमग्न है। कॉलेज के अंदर और परिसर में चारों तरफ पानी ही पानी दिख रहा है।

सुनिए मरीजों का दर्द

पानी के कारण इलाज करा रहे मरीज की परिजन सहना खातून ने बताया कि उन्हें बार-बार गंदे पानी से होकर जाना पड़ता है, जिससे उनके कपड़े भींग जाते हैं। दवाई लाने-ले जाने में भी परेशानी हो रही है। मेडिसिन विभाग में इलाज करा रहे मरीज के परिजन वार्ड में पानी लगने से काफी नाराज दिखाई दिए। उन्हें लगता है कि आदमी कोरोना और बीमारी से बाद में मरेगा, पहले इस गंदे पानी के कारण इन्फेक्शन से मर जाएगा।

घुटने भर पानी में अस्पताल से बाहर आता कर्मी।

घुटने भर पानी में अस्पताल से बाहर आता कर्मी।

कॉलेज खुलेगा भी कि नहीं, यह पता नहीं

मेडिकल कॉलेज के स्टाफ फुक्न महतो ने बताया कि पूरे मेडिकल कॉलेज के अंदर पानी भरा है। चारों तरफ पानी है। प्रिंसिपल चेंबर भी डूबा है। कॉलेज खुलेगा भी कि नहीं, यह नहीं बताया जा सकता है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *