ममता की घेराबंदी के लिए MP में मंथन!: बंगाल में 15 जून के बाद बड़े प्रदर्शन की तैयारी में जुटे नेता; विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल और नरोत्तम मिश्रा की बंद कमरों में चर्चा तेज


  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Leaders Preparing For Big Event In Bengal After 15th June; Vijayvargiya, Prahlad Patel, And Narottam Mishra Are Preparing, Meetings Are Being Held In Closed Rooms

मध्यप्रदेश10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल से मिलने पहुंचे राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय।

बीजेपी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश के भोपाल दौरे के बाद अब मध्यप्रदेश में बीजेपी के बड़े नेताओं की बंद कमरे में बैठकें शुरू हो गई हैं। इनमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को घेरने की रणनीति बनने के संकेत मिल रहे हैं। इसको लेकर राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सक्रिय हैं। तीनों नेताओं की दिल्ली से लेकर भोपाल तक आपस में लंबी मुलाकात इशारा कर रही है कि सुलगते बंगाल पर तीनों नेता रणनीति बना रहे हैं।

तीन नेताओं को अहम जिम्मेदारी मिली
बीजेपी सूत्रों ने बताया कि बंगाल चुनाव में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश प्रभारी थे। उनके साथ मध्यप्रदेश के तीन दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल और नरोत्तम मिश्रा को राष्ट्रीय नेतृत्व की तरफ से अहम जिम्मेदारी दी गई थी। एक दिन पहले ही तय किया गया था कि बंगाल में हिंसा को लेकर मध्यप्रदेश से कई नेता और कार्यकर्ता 15 जून के बाद वहां जाएंगे।

मिश्रा और झा के बीच एक घंटे बातचीत चली
इस सिलसिले में बुधवार को प्रदेश बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष प्रभात झा और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। दो दिन पहले कैलाश विजयवर्गीय भी गृह मंत्री से मिलने उनके घर पहुंचे थे। बुधवार सुबह प्रदेश बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष प्रभात झा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिलने उनके निवास पर पहुंचे। दोनों के बीच करीब एक घंटे तक बंद कमरे में बातचीत हुई। मीटिंग के बाद प्रभात झा ने इसे सामान्य मुलाकात बताया, लेकिन राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं।

नेता अभी इसे सामान्य मुलाकात बता रहे
प्रभात झा ने कहा कि नरोत्तम मिश्रा ग्वालियर-चंबल संभाग के हैं और वे अक्सर उनसे मिलते रहते हैं। इससे पहले सोमवार को कैलाश विजयवर्गीय के साथ भी गृह मंत्री ने बंद कमरे में करीब एक घंटे बात की थी। तब विजयवर्गीय ने भी इसे सामान्य मुलाकात ही बताया था। बैठक को लेकर चर्चाओं का दौर इसलिए गर्म है, क्योंकि विजयवर्गीय बीजेपी के कई अन्य नेताओं से भी मिल रहे हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल से भी मुलाकात की थी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *