महाराष्ट्र सरकार की बड़ी कार्रवाई: पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को पद से हटाया, हेमंत नागराले को मुंबई का नया कमिश्नर बनाया


  • Hindi News
  • National
  • Police Commissioner Parambir Singh Removed From The Post, Hemant Nagrale Was Made The New Commissioner Of Mumbai.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 मिनट पहलेलेखक: आशीष राय

  • कॉपी लिंक

पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को हटाने के बाद हेमंत नागराले को कमिश्नर बनाया गया है।

महाराष्ट्र सरकार ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को उनके पद से हटा दिया है। अब वे पुलिस महासंचालक बनाए गए हैं। उनकी जगह 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हेमंत नागराले को मुंबई का नया कमिश्नर बनाया गया है। नागराले वर्तमान में महाराष्ट्र के डीजीपी पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

इन वजहों से चर्चा में रहे हैं हेमंत नागराले

नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त रहने के दौरान 2017 में वाशी के बैंक ऑफ बड़ौदा में हुई चोरी का भंडा फोड़ सिर्फ दो दिन में किया था।पॉप सिंगर जस्टिन बीबर के प्रोग्राम के दौरान बेहतर कानून व्यवस्था के लिए सरकार ने किया था सम्मानित।ड्यूटी पर लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर वे सख्त एक्शन लेने के लिए भी मशहूर हैं।

विधान परिषद की मंजूरी न लेते हुए उन्होंने शेकाप पार्टी के विधायक जयंत पाटिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था, इसके बाद 2018 में उन्हें निलंबित भी किया गया।रायगढ़ जिला मध्यवर्ती कोऑपरेटिव बैंक के कर्ज वसूली मामले में भी बैंक के अध्यक्ष और संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश हेमंत नागराले ने दिया था।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *