मां-बाप से बड़े मौसा-मौसी: प्रेमिका के बेटे से बर्बरता, सिगरेट से दागा और दांत से काटा; बहन के घर के बाहर छोड़ गई मां


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिरोही12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बच्चे के शरीर पर दागने के निशान।

नौ साल पहले पति को छोड़कर प्रेमी के साथ लिव इन में रहने वाली महिला के साथ आया किशोरवय बच्चा कई दिन से बर्बरता झेल रहा था। उसके शरीर पर जगह-जगह जलती सिगरेट से दागने के निशान हैं और चेहरे पर दांत से काटने की निशान भी।

गुरुवार को इसका खुलासा तब हुआ जब यह बच्चा उसकी मौसी के घर के बाहर गुमसुम सा बैठा दिखा। बाद में पता चला कि उसकी मां उसे यहां छोड़कर गई है। मौसा उसे बाल कल्याण समिति के पास ले गया और समिति ने बच्चे की मां के प्रेमी लतीफ पुत्र रमजान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

बच्चे की उम्र 10 साल के करीब बताई जा रही है। गुरुवार सुबह 10 बजे शारीरिक पीड़ा के साथ मां से दूर होने के गम में सिसकते बच्चे की आवाज सुनकर मौसा पहुंचा और उसको गले लगाकर दुलार किया।

इसके बाद उसको लेकर बाल कल्याण समिति सिरोही के समक्ष पेश हुआ, जहां पूरे मामले की लिखित में रिपोर्ट दी। बाल कल्याण समिति ने भी मामले की गंभीरता को देख तत्काल प्रसंज्ञान लेकर पुलिस को बुलाया।

पुलिस ने समिति अध्यक्ष रतन बाफना, सदस्य प्रकाश माली व शशिकला मरडिया के उपस्थिति में बच्चे के बयान लिए। बाल कल्याण समिति ने पीडि़त बच्चे के मौसा की ओर से दी गई रिपोर्ट के आधार पर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। कोतवाली पुलिस ने पीडि़त बच्चे का मेडिकल करवा कर उसको मौसा-मौसी के साथ उनके घर भेज दिया, जिसे शुक्रवार को दोबारा समिति के समक्ष पेश किया जाएगा।नौ साल पहले पति

मोबाइल और दस्तावेज के साथ छोड़ गई थी बच्चे को

रोते हुए बच्चे ने मौसा को बताया कि उसकी मां उसे यहां छोड़कर गई है। बच्चे के हाथ में एक थैली थी, जिसमें बैंक डायरी, मोबाइल, आधार कार्ड व अन्य कागजात थे। बच्चे को देखा तो उसके शरीर पर जगह-जगह जलने के निशान थे। बच्चे ने बताया कि उसके सौतेले पिता ने बीड़ी व सिगरेट से जलाया है। मुंह पर भी दांतों से काटा है। मौसा ने उसे पूछा कि उसकी मां कहां गई है तो उसकी जानकारी उसे नहीं थी। समिति ने महिला के पहले वाले ससुर को बुलाया है।

नौ साल पहले पति को छोड़ सिरोही आ गई थी महिला
पीडि़त बच्चे के मौसा ने बाल कल्याण समिति को दी रिपोर्ट में बताया कि उसकी साली की शादी जालोर हुई थी। नौ साल पहले पति को छोड़कर साली अन्य दूसरे पुरूष के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही है। रिपोर्ट के आधार पर बाल कल्याण समिति ने कोतवाली थाने के बाल कल्याण अधिकारी एएसआई शैतान सिंह को कार्यालय में बुलाया और बाल कल्याण समिति की ओर से एफआईआर दी गई। बच्चे का मेडिकल कराया गया।

और जानकारी लेने के लिए समिति ने दादा को बुलाया
बाल कल्याण समिति के सदस्यों का कहना है कि बच्चा 7 साल की उम्र बता रहा है, जो ज्यादा भी हो सकती है। प्रताड़ना कब से हो रही, क्यों हो रही, मां प्रेमी के साथ मिली हुई है या खुद भी प्रताड़ित है… आदि सवालों के जवाब बच्चा नहीं दे पाया है। मामले की जानकारी के लिए जालोर में रहने वाले महिला के पूर्व पति के दादा को सिरोही

  • बाल कल्याण समिति से सूचना मिलने पर बाल कल्याण अधिकारी शैतान सिंह को भेजा था। पीडि़त बच्चे का मेडिकल कराया गया है। बाल कल्याण समिति की ओर से आरोपी के खिलाफ एफआईआर दी गई है। – अनिता रानी, थानाधिकारी, कोतवाली थाना, सिरोही

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *