मानहानि केस: जावेद अख्तर मानहानि केस में कंगना रनोट को राहत, अंधेरी कोर्ट ने दी जमानत


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मशहूर गीतकार जावेद अख्तर मानहानि केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट को अंधेरी कोर्ट ने जमानत दे दी है। जमानत वारंट को रद्द कराने कंगना ने कोर्ट का रुख किया था। इससे पहले जावेद अख्तर की तरफ से दायर मानहानि मामले में कंगना को मुंबई की एक कोर्ट ने पेश होने के आदेश जारी किए थे। जब कंगना कोर्ट में पेश नहीं हुईं, तो उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया था। तब इसको लेकर कंगना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा था- गीदड़ों का एक झुंड और एक शेरनी।

गीतकार जावेद अख्तर ने कराई थी शिकायत दर्ज
दरअसल, गीतकार जावेद अख्तर को लेकर मुंबई की कोर्ट ने समन जारी किया था। मुंबई पुलिस ने अदालत को बताया था कि गीतकार जावेद अख्तर ने एक्ट्रेस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के बाद मानहानी का मुकदमा बनता है। इसमें जांच की आवश्यकता है। इसके बाद अंधेरी मेट्रोपॉलिटियन मजिस्ट्रेट ने दिसंबर 2020 में जुहू पुलिस को जांच के आदेश दिए थे। कोर्ट ने कहा था कि पिछले साल नवंबर में जावेद अख्तर की तरफ से दर्ज मानहानी की शिकायत की जांच जुहू पुलिस करे और 16 जनवरी तक अपनी रिपोर्ट सौंपें। कोर्ट से यह आदेश क्रिमिनल प्रोसीजर कोड के सेक्शन 202 के तहत आया था।

2 नवंबर को दर्ज कराई थी शिकायत

जावेद अख्तर ने अपने वकील निरंजन मुंदर्गी के जरिए 2 नवंबर को एक प्राइवेट शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने एक्ट्रेस कंगना रनोट के खिलाफ इंडियन पैनल कोड के सेक्शन 499 (मानहानि) और सेक्शन 500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत आरोप लगाए थे।अख्तर ने कथित तौर पर कंगना पर आरोप लगाया था कि उन्होंने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान उन पर झूठा आरोप लगाया था कि उन्होंने ऋतिक रोशन के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने के लिए उन्हें धमकी दी थी।

अख्तर ने अपनी शिकायत में कहा था कि कंगना ने इंटरव्यू में उन्हें सुसाइड गैंग का हिस्सा बताया था। कंगना ने यह आरोप भी लगाया था कि अख्तर ने उन्हें धमकाते हुए कहा था कि अगर उन्होंने केस वापस नहीं लिया तो उनके पास आत्महत्या के अलावा कोई रास्ता नहीं होगा। अख्तर का दावा है कि कंगना के इस कमेंट के चलते उन्हें कई धमकी भरे फोन कॉल्स और मैसेज आए। उन्हें सोशल मीडिया पर भी ट्रोल किया गया। उनके मुताबिक, इस कमेंट की वजह से उनकी रेपुटेशन खराब हुई है। 3 दिसंबर को मजिस्ट्रेट कोर्ट ने जावेद अख्तर का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया था।

कंगना ने इंटरव्यू में क्या कहा था

एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कंगना ने कहा था कि जावेद अख्तर ने उन्हें घर बुलाकर धमकी दी थी। कंगना के मुताबिक, अख्तर ने कहा था कि राकेश रोशन और उनका परिवार बहुत बड़े लोग हैं। अगर उन्होंने उनसे माफी नहीं मांगी तो वे उन्हें जेल में डलवा सकते हैं।

इससे पहले कंगना की बहन रंगोली चंदेल भी सोशल मीडिया के जरिए यह दावा कर चुकी थीं। उन्होंने लिखा था, “जावेद अख्तर जी ने कंगना को घर बुलाया और धमकी दी कि वे ऋतिक रोशन से माफी मांग लें। महेश भट्ट ने कंगना पर चप्पल फेंकी थी, क्योंकि उसने भट्ट की फिल्म में सुसाइड बॉम्बर की भूमिका निभाने से इनकार कर दिया था। वे प्रधानमंत्री को फासीवादी कहते हैं….चाचाजी आप दोनों क्या हो?”

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *