मॉडलिंग की, अभिनेत्री बनीं अब हैं सांसद: संसद में शिवसेना के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली सांसद नवनीत कौर राणा कभी थीं फिल्मी जगत का सितारा


  • Hindi News
  • National
  • MP Navneet Rana, Who Opened A Front Against Shiv Sena In Parliament, Was Once The Star Of The Film World

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

5 मिनट पहले

अमरावती से सांसद हैं नवनीत कौर राणा

संसद में शिवसेना के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा । लोकसभा में सचिन वाजे का मामला उठाकर सुर्खियों में आईं नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को लिखे पत्र में शिवसेना सांसद अरविंद सांसद पर धमकी देने का आरोप लगाया। अमरावती की सांसद ने लोकसभा में सचिन वाजे मामले को उठाया। राणा का कहना है कि वह सावंत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगी। सांसद ने कहा कि संसद के भीतर यदि कोई महिला सुरक्षित नहीं होगी तो वह अपने आप को महाराष्ट्र में कैसे सुरक्षित महसूस करेगी।

पहले अभिनेत्री रही नवनीत, अब हैं अमरावती सांसद

कौन हैं नवनीत राणा ?
अमरावती से सांसद नवनीत कौर राणा अभिनेत्री भी रही हैं। उन्होंने तेलगु फिल्मों में काम किया साल 2019 में महाराष्ट्र के अमरावती सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनी गईं। मुंबई में पली बढ़ी हैं। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में नवनीत ने राकांपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन वह हार गईं। 2019 के चुनाव में अमरावती सीट पर वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में खड़ी हुईं। इस सीट पर उनका समर्थन कांग्रेस और राकांपा ने किया। साल 2011 में नवनीत ने अमरावती के बाडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा से शादी की। शादी इसलिए भी खास थी क्‍योंकि उनके साथ 3720 जोड़ों ने सामूहिक विवाह में हिस्‍सा लिया था। इस शादी में तत्‍कालीन सीएम पृथ्‍वीराज चव्हाण और बाबा रामदेव भी मौजूद थे।

12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ शुरू कर दी थी मॉडलिंग

12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ शुरू कर दी थी मॉडलिंग

पांच भाषाएं जानती हैं नवनीत
नवनीत ने 12वीं के बाद से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। वह तेलुगू फिल्‍मों के अलावा कन्‍नड़, मलयालम और पंजाबी फिल्‍मों में भी काम कर चुकी हैं। नवनीत मराठी, पंजाबी, तेलुगू, हिंदी और इंग्लिश भी बोलती हैं।

सामूहिक विवाह सम्मेलन में लिए थे सात फेरे

सामूहिक विवाह सम्मेलन में लिए थे सात फेरे

नवनीत ने शादी के बाद फिल्‍मों में काम नहीं किया

नवनीत कौर ने शादी के बाद राजनीति में कदम रखा और साल 2014 में एनसीपी के टिकट पर चुनाव लड़ा हालंकि वे हार गईं। लेकिन साल 2019 में फिर निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ा। उन्‍हें कांग्रेस और एनसीपी का सपोर्ट मिला और वह अमरावती से सांसद के रूप में चुन ली गईं। नवनीत ने शिवसेना के दिग्‍गज नेता आनंदराव अडसुल को हराया था।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *