रणनीति: सोशल मीडिया पर चल रही लड़ाई में भाजपा को जवाब देने की तैयारी में कांग्रेस, बनाएगी पांच लाख वाॅरियर


  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Congress Will Create Five Lakh Warriors In Preparation For Replying To BJP In The Ongoing Battle On Social Media

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रायपुर6 घंटे पहलेलेखक: कौशल स्वर्णबेर

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो।

  • आज से पूरे देश में शुरू होगा कांग्रेस का बड़ा अभियान, कोई भी जुड़ सकता है इस अभियान से

केन्द्र की मोदी सरकार और भाजपा के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दमदार तरीके से अपनी बात रखने के लिए कांग्रेस पूरे देश में पांच लाख सोशल मीडिया वारियर्स की फौज तैयार करेगी। मंगलवार को छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में इस अभियान की शुरूआत होगी। ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया के नाम से शुरू किए जा रहे इस अभियान में देश का कोई भी व्यक्ति जुड़ सकता है।

इस प्लेटफार्म पर ऐसे लोगों को भी जगह मिलेगी जिनको मोदी सरकार के खिलाफ बोलने की वजह से सोशल मीडिया में प्रतिबंधित कर दिया गया है। कांग्रेस जल्द ही देशभर में 50 हजार पदाधिकारियों को नियुक्त करेगी जिनकी मदद के लिए सोशल मीडिया वॉरियर्स तैयार किए जाएंगे। मकसद यही है कि केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ गांव के अंतिम व्यक्ति तक कांग्रेस की बातों को पहुंचाया जाए और गांवों के लोगों की आवाज को भी राष्ट्रीय स्तर पर उठाया जा सके।

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि इस अभियान से कांग्रेस के सदस्य ही नहीं, आम आदमी भी जुड़कर अपनी आवाज बुलंद कर सकता है। जो भी इस अभियान से जुड़ेगा उसकी बातें कांग्रेस सोशल मीडिया के माध्यम से देशभर में पहुंचेगी।

भाजपा और केन्द्र सरकार के खिलाफ चलेगा अभियान
कांग्रेस नेताओं के मुताबिक सोशल मीडिया में भाजपा काफी मजबूती से गलत बातों को सही बताने में लगी रहती है। लोग इन बातों पर भरोसा भी कर लेते हैं। कांग्रेस वॉरियर्स ना सिर्फ भाजपा की बातों का उसके ही प्लेटफार्म पर मजबूती से जवाब देंगे बल्कि दुष्प्रचारों का फैक्ट-चेक करके लोगों को सही जानकारी भी देंगे।

छत्तीसगढ़ में आज लांच होगा कैंपेन
छत्तीसगढ़ में अभियान के लांच होने के मौके पर प्रभारी सचिव चंदन यादव, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी रुचिरा चतुर्वेदी, उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला और प्रदेश सोशल मीडिया अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा उपस्थित रहेंगे।

इंटरव्यू लेकर मिलेगी पार्टी में जिम्मेदारी
अभियान से जुड़ने वाले लोग अगर कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना चाहेंगे तो उनका इंटरव्यू लेकर उन्हें राष्ट्रीय, राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर जिम्मेदारी दी जाएगी। एक माह तक चलने वाले इस अभियान से लोकतंत्र में विश्वास रखने वाला कोई भी व्यक्ति जुड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *