रांची में CISF जवान के घर चोरी: 5 गेट और 10 बक्सा तोड़ कर 4 लाख के जेवरात और कैश ले उड़े, थाने से 200 मीटर की दूरी पर 1 महीने में ये दूसरी घटना


  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Ranchi News Update; Theft Of Millions By Breaking Broken 5 Gates And 10 Boxes In Cisf House Namkum, Took Away 4 Lakh Jewelery And Cash, The Second Incident In 1 Month At 200 Meters From The Police Station

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रांची2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

8 फरवरी को उनके पड़ोसियों ने उन्हें सूचना दी कि उनके गेट का ताला टूटा हुआ है। जब घर पहुंचे तो देखा कि उनके घर के सभी 5 ताले टूटे थे।

  • 22 दिन पहले उसी इलाके में जैक कर्मचारी के घर 11 लाख की हुई थी चोरी
  • पुलिस ने कहा- जांच जारी है, चोरी के लिए मोहल्ले के लोग ही जिम्मेदार

नामकुम के कालीनगर थाना क्षेत्र में चोरों ने 22 दिन में दूसरी चोरी की घटना को अंजाम दिया है। इस बार CISF जवान कृष्णा सिंह के घर में चोरी हुई है। उनके बेटे और सॉफ्टवेयर इंजीनियर प्रमोद सिंह ने बताया कि वे सपरिवार 2 फरवरी को अपने गांव गए थे। 8 फरवरी को उनके पड़ोसियों ने उन्हें सूचना दी कि उनके गेट का ताला टूटा हुआ है। जब घर पहुंचे तो देखा कि उनके घर के सभी 5 ताले टूटे थे।

चोरों ने 15 बक्से का ताला तोड़कर ज्वेलरी के साथ लगभग 4 लाख से ज्यादा के सामान चोरी अपने साथ ले गए हैं। 21 दिन पहले भी कालीनगर में ही जैक कर्मचारी के घर में चोरी हुई थी जिसका कोई सुराग अभी तक पुलिस के हाथ नहीं मिला है। जबकि कालीनगर से नामकुम थाना 200 मीटर की दूरी पर है।

बच्चे के गुल्लक तक ले गए चोर
प्रमोद सिंह ने बताया कि उनके पिता CISF में है और बनारस एयरपोर्ट पर कार्यरत हैं। 4 साल पहले ही वे इस इलाके में अपना घर बनाकर शिफ्ट हुए थे। उन्होंने बताया कि चोर सारे कीमती सामान ढूंढ़कर चुरा ले गए। बच्चे जिस गुल्लक में अपना पैसा जमा करते थे वे भी चोर अपने साथ ले गए हैं।

मुहल्ले के पास लगता है नशेड़ियों का जमावड़ा
उधर, कालीनगर में रहने वाले लोगों ने बताया कि वे लगातार चोरी की घटना से परेशान हैं और इलाके को अब असुरक्षित मानने लगे हैं। लोगों ने बताया कि पास में ही स्थित मैदान में नशेड़ियों का जमावड़ा लगा रहता है। शाम ढलते ही युवकों की टोली मैदान में पहुंचकर गांजा व शराब का सेवन करती है, जो देर रात तक चलता रहता है। यह सब कुछ पुलिस की जानकारी में हो रहा है। इसके बाद भी इन पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

4 पेट्रोलिंग व 2 हाईवे पेट्रोलिंग के बाद भी हो रही चोरी
नामकुम थाना में पेट्रोलिंग के लिए 4 गाड़ियों को लगाया गया है। हाई वे पेट्रोलिंग के लिए 2 पीसीआर तैनात है, इसके बाद भी पुलिस की नजर चाेरों पर नहीं पड़ती। थाना में भी तैनात पुलिसकर्मी पूरी तरह से बेखबर हैं और उन्हें महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित घर में चोरी होने की भनक तक नहीं लगी।

पुलिस ने लोगों को ही ठहराया जिम्मेदार
नामकुम थाना प्रभारी चोरी के लिए वहां के लोगों को ही जिम्मेदार ठहराते हैं। उन्होंने बताया कि घर जाने से पहले वे अपने मोहल्ले के लोगों को भी बताना उचित नहीं समझते हैं। पिछली चोरी के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि अभी तक कुछ पता नहीं चला है। जांच जारी है। उन्होंने बताया कि घटना में शिकायत दर्ज कर ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *