राजनीति: छाबड़ा ने कहा -विकास के नाम पर वोट मांगने वाले पार्षद अब अपना ‘विकास’ करने में लगे


  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Chhabra Said Councilors Who Sought Votes In The Name Of Development, Now Started To Do Their ‘development’

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • पार्षदों के लिए फ्लैट बनाए जाने की मांग पर छिड़ी राजनीति

नगर निगम की बजट मीटिंग में पार्षदों के लिए फ्लैट बनाए जाने के मुद्दे पर चर्चा हुई थी। भले ही यह अभी एक सुझाव हो, लेकिन इस पर शहर में राजनीति बहस छिड़ गई है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता भाजपा के इस सुझाव की कड़ी निंदा कर रहे हैं। जबकि भाजपा का कहना है कि वे सिर्फ पार्षदों के लिए नहीं बल्कि नगर निगम की हाउसिंग सोसायटी बनाने की मांग कर रहे हैं।

जिसमें सिर्फ पार्षद नहीं बल्कि अधिकारियों, कर्मचारियों और ईडब्ल्यूएस कोटे के भी मकान बनाए जाने चाहिए। शुक्रवार को बजट पर चर्चा करने के लिए नगर निगम की एक मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग के दौरान भाजपा पार्षद शक्ति प्रकाश देवशाली ने सुझाव दिया था कि नगर निगम के पास जो जमीन खाली पड़ी है वहां हाउसिंग सोसायटी बनाई जानी चाहिए।

जिसमें नगर निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों को मकान फ्लैट दिए जाएं। इस दौरान ये भी बात उठी कि विधायकों की तर्ज पर क्यों न पार्षदों को भी फ्लैट दिए जाएं। इस पर सभी पार्षदों ने सहमति जता दी। इतना ही नहीं, मेयर ने कहा कि वे इस संबंध में एक प्रस्ताव बनाकर प्रशासन को मंजूरी के लिए भेजेंगे और इसके लिए बजट में कुछ अमाउंट का प्रोविजन भी किया जाएगा।

भाजपा पार्षदों की इस मांग के बाद पूरे शहर में उनकी आलोचना शुरू हो गई। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि भाजपा के पार्षद कहते थे कि वे केवल विकास के नाम पर वोट मांगते हैं। लेकिन अब उनकी ऐसी मांगों से पता चलता है कि वे केवल अपना विकास करने में लगे हुए हैं।

आप नेता बोले-पार्षद परमानेंट नहीं होते…
आम आदमी पार्टी(आप) के नेता चंद्रमुखी शर्मा ने कहा कि भाजपा के पार्षदों की ये मांग बिल्कुल गलत है। पार्षद कोई परमानेंट नहीं होते। इसलिए उन्हें फ्लैट कैसे दिए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि पार्षदों का कोई अधिकार ही नहीं बनता है कि वे ऐसी मांग रखें। शर्मा ने कहा कि पार्षदों की इस तरह की मांगों से साबित होता है कि उनका केवल सेल्फ इंटरस्ट है। जबकि वे जनता के विकास के लिए नहीं सोचते हैं।

कांग्रेस और आप कर रही हैं राजनीति: मेयर
कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता राजनीति करने में लगे हैं। हमने केवल एक हाउसिंग सोसायटी बनाने का सुझाव रखा था। इसमें पार्षदों को भी फ्लैट दिए जाने का सुझाव है। जबकि ये सोसायटी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बनाने का विचार है। कांग्रेस के पास कोई मुद्दा है नहीं, बस वे जनता को भड़काने का काम करते हैं। रविकांत शर्मा, मेयर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *