राजस्थान में बड़ा हादसा: स्कूल से लौट रहे 6 बच्चों को इनोवा ने कुचला, 5 की मौत; टक्कर से 2 बच्चे उछलकर खेत में जाकर गिरे


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

करड़ा(जालोर)4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यह हादसा जालोर जिले के करडा गांव के पास हुआ। इसमें 3 छात्राओं और 2 छात्रों की मौत हो गई। – फोटो ओमप्रकाश मांजू

राजस्थान के जालोर जिले में बुधवार दोपहर एक तेज रफ्तार इनोवा कार ने 6 बच्चों को कुचल दिया। इस हादसे में 5 बच्चों की मौत हो गई। एक छात्रा घायल है। मरने वालों में 2 छात्र और 3 छात्राएं हैं। ये सभी स्कूल से एक साथ पैदल घर लौट रहे थे। तभी करडा-रानीवाड़ा रोड पर हादसा हो गया। हादसे में 2 छात्राओं की मौके पर ही मौत हो गई। 3 बच्चों ने अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया। ये सभी 6वीं से 10वीं में पढ़ते थे।

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि सभी 6 बच्चे एक साथ चल रहे थे। इस दौरान पीछे से आई इनोवा कार ने उन्हें टक्कर मार दी। इनोवा की रफ्तार करीब 100 किमी प्रतिघंटे रही होगी। इस वजह से ड्राइवर उस पर काबू नहीं रख पाया। कार सड़क से उतरकर फुटपाथ पर चल रहे बच्चों को कुचलती हुई खेतों में चली गई। इसकी टक्कर से 2 बच्चे कई फीट हवा में उछले और खेत में जाकर गिरे।

2 छात्राओं रमीला और रवीना की मौके पर मौत हो गई। दोनों 9वीं क्लास में पढ़ती थी। सुरेश, विक्रम और कमला ने अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया। सुरेश और विक्रम 9वीं, जबकि कमला 10वीं क्लास में पढ़ती थी। 10वीं में ही पढ़ने वाली वीणा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है।

9वीं क्लास में पढ़ने वालीं 2 छात्राओं रमीला और रवीना की मौके पर मौत हो गई

9वीं क्लास में पढ़ने वालीं 2 छात्राओं रमीला और रवीना की मौके पर मौत हो गई

ड्राइवर का साथी हिरासत में
बताया जाता है कि इनोवा में दो लोग सवार थे। इनमें से एक को पुलिस ने पकड़ लिया है। ड्राइवर अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है। वह पास के ही करडा गांव का रहने वाला है और नशे का आदी बताया जाता है। ऐसे में शक है कि ड्राइविंग के दौरान भी वह नशे में रहा होगा।

घर पहुंचने से पहले हो गया हादसा
सभी बच्चे दांतवाड़ा के सरकारी स्कूल में पढ़ते थे। 4 बजे स्कूल की छुट्टी होने पर सभी घर जा रहे थे। इन सभी का घर स्कूल से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर है। 15 मिनट चलने के बाद वे घर पहुंचने ही वाले थे कि रास्ते में इनोवा ने उन्हें टक्कर मार दी। हादसे में जान गंवाने वाला विक्रम 4 बहनों का अकेला भाई था। घटना के बाद मौके पर गांववालों की भीड़ जुट गई।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *