रामकाज के लिए दान: गोरखपुर में VHP ने शुरू किया निधि समर्पण अभियान, 12 घंटे तक कार्यकर्ता करेंगे डोर टू डोर सम्पर्क


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोरखपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

रनिधि समर्पण अभियान के तहत गोरखपुर में विहिप के सभी कार्यकर्ता सुबह 8:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक आज के दिन घर  घर संपर्क कर रहे हैं।

  • सभी कार्यकर्ता सुबह 8:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक आज के दिन घर घर कर रहे सम्पर्क

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद (VHP) गोरक्ष प्रांत के कार्यकर्ताओं ने श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए चल रहे निधि समर्पण अभियान के क्रम में आज का दिन महा अभियान के तौर पर लिया है। सभी कार्यकर्ता सुबह 8:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक आज के दिन घर घर संपर्क कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, निधि समर्पण अभियान के तहत VHP के कार्यकर्ताओं ने कार्यालय के पास आम जन मानस, छोटे दुकानदार, रेहडी-पटरी लगाने वालों से समर्पण निधि प्राप्त कर उन्हें पत्रक एवं रसीद दी। इस मौके पर वहां मौजूद विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप पांडे ने कहा कि आज जन मानस में राम मंदिर को लेकर प्राप्त उत्साह को देखकर मन गदगद हो जा रहा है। हम जहां भी जा रहे हैं लोग सेवा भाव से अपने स्वेच्छा सामर्थ्य अनुसार अपना समर्पण हमें दे रहे हैं। कई लोग तो फोन करके भी हमें बुलाकर स्वयं अपना समर्पण हमें दे रहे हैं।

राष्ट्र मंदिर के तौर पर उभरेगा राम मंदिर

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय कार्यालय के आसपास के क्षेत्र में सघन संपर्क अभियान कर आम जन मानस श्रीराम जन्म भूमि के प्रति उनका समर्पण प्राप्त किया है। राम मंदिर निश्चित तौर पर राष्ट्र मंदिर के रूप में सामने आएगा क्योंकि आम जन मानस उसको अपने पुरखों के त्याग और बलिदान के स्वरूप के रूप में देख रहा है। अतः मंदिर निर्माण राष्ट्रीय निर्माण की ओर एक कदम होगा।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से अभियान प्रमुख दुर्गेश त्रिपाठी महानगर अध्यक्ष विजय खेमका प्रांत सुरक्षा प्रमुख मनोज गौड़ संजय जी प्रभात राय चंचल परिहार सच्चिदानंद अमन विनय सिंह शाही जी समेत कार्यकर्ता शामिल थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *