लाइन में लगे बुजुर्ग की मौत: वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने आए बुजुर्ग 1 घंटे लाइन में लगे रहे, बेसुध होकर गिरने के बाद दम तोड़ा


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

63 साल के हरीश पांचाल शुक्रवार को हेल्थ सेंटर पहुंचे थे। इसी दौरान वे गिर पड़े और उनके सिर में चोट आई।- फाइल फोटो

मुंबई से सटे नालासोपारा में वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने आए एक बुजुर्ग की मौत हो गई। 63 साल के हरीश पांचाल शुक्रवार को हेल्थ सेंटर पहुंचे थे। इसी दौरान वे बेसुध होकर नीचे गिर गए। उनके सिर में चोट लगी और उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हरीश के साथ आए उनके दोस्त ने नगर निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

हरीश पांचाल मुंबई से सटे नालासोपारा के स्वास्थ्य केंद्र में रजिस्ट्रेशन कराने गए थे।

हरीश पांचाल मुंबई से सटे नालासोपारा के स्वास्थ्य केंद्र में रजिस्ट्रेशन कराने गए थे।

पहले बेचैनी हुई, फिर फर्श पर गिरे
हरीश पांचाल नालासोपारा (पश्चिम) के पाटनकर पार्क में रहते थे। शुक्रवार सुबह लगभग 10 बजे वह वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे थे। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि हरीश सेंटर के बाहर करीब 1 घंटे तक लाइन में खड़े रहे।

इसी बीच उन्हें बेचैनी महसूस हुई। कुछ देर बाद वह फर्श पर गिर गए। जमीन पर गिरते ही उनका सिर कमरे में लगे एक पत्थर से टकराया और उनका खून बहने लगा। फिर उन्हें नालासोपारा (पूर्व) के तुलिंज में पब्लिक हेल्थ सेंटर ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डायबिटीज से पीड़ित थे बुजुर्ग
वसई विरार नगर निगम की चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुरेखा वालके ने बताया कि बुजुर्ग डायबिटीज से पीड़ित थे। उनकी मौत की वजह का पता लगाने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। बुजुर्ग के निधन के बाद उनका कोरोना टेस्ट भी करवाया गया है। हालांकि, अब तक उसकी रिपोर्ट नहीं आई है।

वैक्सीनेशन सेंटर पर सुविधाएं न होने का आरोप
हरीश की मौत के बाद उनके दोस्त और उनके साथ मौजूद ताराचंद मेहता ने बताया कि एक सोशल वर्कर बाबूसिंह राज पुरोहित ने 10 मार्च को स्वास्थ्य केंद्र में सही सुविधाएं न होने पर नगरपालिका में अर्जी डाली थी। बाहर शेड नहीं होने की वजह से बुजुर्गों को काफी देर तक धूप में खड़े रहना पड़ता है। यहां बैठने के भी ठीक इंतजाम नहीं हैं। काफी देर तक खड़े रहने से हरीश को चक्कर आया और वे गिर पड़े।
महाराष्ट्र में कोरोना फिर बेकाबू
देश के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में कोरोना फिर बेकाबू हो रहा है। यहां बीते 24 घंटों के दौरान 15,817 नए केस सामने आए हैं और 56 मौतें हुई हैं। यहां लगातार 3 दिन से 13 हजार से ज्यादा नए केस मिल रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *