वर्ल्ड कप से पहले दो और टी-20 सीरीज: BCCI कर रहा है साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड से मुकाबले की प्लानिंग, अक्टूबर में हो सकते हैं मैच


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली टी-20 सीरीज में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी।

इसी साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले ICC वर्ल्ड टी-20 की बेहतर तैयारी के लिए भारतीय टीम दो और द्विपक्षीय सीरीज खेल सकती है। BCCI अक्टूबर में साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के साथ सीरीज की प्लानिंग कर रहा है। बोर्ड से जुड़े सूत्रों ने बताया कि दोनों सीरीज लगभग तय हैं और सिर्फ तारीखें फिक्स करना बाकी है।

2020 के मार्च में रद्द हुई थी साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज
पिछले साल मार्च में कोरोना के कारण साउथ अफ्रीका के साथ भारत की टी-20 सीरीज रद्द करनी पड़ी थी। इसकी भरपाई के लिए इस साल अक्टूबर में मुकाबले होंगे। भारत के लिए ये दोनों सीरीज इसलिए अहम हैं क्योंकि इंग्लैंड के साथ अभी चल रही टी-20 सीरीज के बाद वर्ल्ड कप तक और कोई भी टी-20 मुकाबला शेड्यूल्ड नहीं है।

एशिया कप पर संशय के बादल
पहले उम्मीद थी कि एशिया कप के जरिए भारत को वर्ल्ड कप से पहले कुछ और टी-20 मुकाबले खेलने को मिल जाएंगे। लेकिन, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा है कि वह एशिया कप के ऊपर PSL को तरजीह दे सकता है। इसलिए अभी एशिया कप का आयोजन तय नहीं है। गौरतलब है कि कुछ खिलाड़ियों के कोरोना से संक्रमित हो जाने के कारण PSL-2021 को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था।

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज
भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के साथ अपनी जमीन पर टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। इसके बाद दिसंबर-जनवरी में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी। इसका मतलब यह हुआ कि भारतीय खिलाड़ियों के पास अगले कुछ महीनों में आराम का ज्यादा मौका नहीं होगा। इंग्लैंड के खिलाफ अभी चल रही टी-20 सीरीज के बाद 3 वनडे मैचों की सीरीज होगी। इसके बाद IPL का आयोजन होना है। IPL खत्म होने के बाद जून में भारत को इंग्लैंड में ICC टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेलना है। यह मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा। इसके बाद अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों सीरीज का आयोजन होना है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *