वारदात: गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक कॉलेज में सेकेंड ईयर के छात्र पर चाकू से हमला, गंभीर


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिसार3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हिसार. पॉलीटेक्निक कॉलेज में छात्र को चाकू लगने के बाद सरकारी हॉस्पिटल में लेकर आते हुए।

  • वारदात के बाद सुरक्षा पर बड़ा सवाल- कैंपस में कैसे पहुंचा चाकू
  • पार्क में बैठे दूसरे स्टूडेंट्स के बीच पहुंच बचाई जान, कॉलेज के छात्रों ने बाइक से अस्पताल पहुंचाया

दिल्ली राेड स्थित गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक कॉलेज में सोमवार दोपहर प्ले ग्राउंड में फाइनेंस अकाउंट एंड ऑडिटिंग (एफएए) सेकंड ईयर के छात्र नवीन पर कुछ युवकों ने हमला कर दिया। चाकू से वार करके गंभीर रूप से घायल कर आरोपी वहां से भाग गए। ग्राउंड में मौजूद चार-पांच छात्रों ने घायल को सिविल अस्पताल पहुंचाया। घायल नवीन ने बताया कि संस्थान में पढ़ने वाले एक छात्र ने चाकू से वार किया। फिलहाल छात्र की चिंताजनक हालत देखते हुए परिजनों ने सिविल अस्पताल से निजी अस्पताल में दाखिल करवाया है।

तेलियान पुल के पास मंदिर में पुजारी का बेटा नवीन बहुतकनीकी शिक्षण संस्थान में सेकंड ईयर का छात्र है। वह सोमवार को संस्थान में दोपहर के समय प्ले ग्राउंड में मौजूद था। वहां पर अन्य छात्र ने चाकू से हमला कर दिया। पसली व हाथ पर वार के चलते जान बचाकर वहां से भागकर धूप में बैठे अन्य छात्रों के पास पहुंचकर मदद मांगी थी।

लहूलुहान नवीन काे देखकर आसपास मौजूद सहमे छात्र आगे बढ़े। उसे उठाया और बाइक पर सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां इमरजेंसी वार्ड पहुंचकर दाखिल करवाकर उसके परिजनोें को सूचना दी। इस दौरान छात्रों के कपड़े भी खून से सन गए थे। इस घटना के बाद कॉलेज कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं।

छात्र बोले, कैसा संस्थान, जहां कोई भी घुस जाता है

छात्र नवीन की मदद करने वाले छात्रों ने बताया कि क्लासिज भी लग रही हैं और प्रैक्टिकल के लिए विद्यार्थी आए थे। संस्थान में सुरक्षा के कोई प्रबंध नहीं है। कोई भी अनजान, असामाजिक तत्व अंदर घुस आता है। गेट पर भी कोई उनकी आईडी चेक नहीं करता है। संस्थान के अंदर चाकू लेकर हमलावर पहुंच गए, ऐसे में जाहिर है कि सुरक्षा के दावे खोखले हैं। नवीन की मदद में देरी होती तो वह ग्राउंड में ही काफी खून बह जाने से उसकी जान जा सकती थी। इसलिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंधों के तहत पुलिस गश्त भी होनी चाहिए।

घटना में छात्र संलिप्त मिले तो निष्कासन होगा : प्रिंसिपल

गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना है कि शिक्षण संस्थान में घटना हुई है अगर इसमें किसी छात्र की संलिप्तता मिलती है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। हमने कई बार पुलिस को पत्र लिखकर व मौखिक तौर पर पीसीआर की पेट्रोलिंग करवाने के लिए कहा है, ताकि असामाजिक तत्वों व अप्रिय घटनाओं पर अंकुश लग सके। इसके बावजूद कोई संज्ञान नहीं लिया। अगर पुलिस की गश्त होती तो शायद यह घटना नहीं होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *