वेस्टर्न डिस्टरबेंस से मौसम बदला: गुड़गांव में बिजली गिरने से पेड़ के नीचे खड़े 4 लोग झुलसे; हिमाचल और कश्मीर में बर्फ गिरी, MP में भी बारिश


  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Himachal Weather Update: Snowfall In Kufri And Rain In Many Cities Including Shimla, Yellow Alert Declared In 5 Districts

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिमला7 घंटे पहले

गुड़गांव में शुक्रवार को पेड़ पर गिरी, इससे पेड़ के नीचे खड़े 4 लोग झुलस गए।

मौसम के अचानक करवट लेने से शुक्रवार को कई राज्यों में दोबारा ठंड का एहसास होने लगा। हिमाचल प्रदेश और कश्मीर में बर्फ गिरी है। दिल्ली-NCR, पंजाब, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर बारिश भी हुई है। इधर, गुड़गांव के सेक्टर-82 में बिजली गिरने से 4 लोग झुलस गए। ये लोग बारिश से बचने के लिए पार्क में एक पेड़ के नीचे खड़े थे।

बिजली गिरने की यह घटना सिग्नेचर विला वाटिका के पार्क में शाम को करीब सवा चार बजे हुई। पुलिस के मुताबिक, सभी पीड़ितों की उम्र करीब 30 साल है। उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। सभी खतरे से बाहर हैं। यह घटना यहां लगे CCTV कैमरे में कैद हुई है।​​​​​​​ बिजली गिरने का वीडियो देखने के लिए खबर के टॉप पर क्लिक करें।

हिमाचल प्रदेश : 7 जिलों में यलो अलर्ट
हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को कई जगह तूफान आया और तेज हवाएं चलीं। तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज कर गई। मौसम विभाग ने शुक्रवार को प्रदेश के 7 जिलों बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी और शिमला में यलो अलर्ट जारी किया। यह चेतावनी रविवार तक जारी रहेगी।

हिमाचल प्रदेश के हिल स्टेशन कुफरी में शुक्रवार सुबह काफी बर्फबारी हुई है।

मध्य प्रदेश : कई हिस्सों में तेज बारिश
राजधानी भोपाल समेत मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को बादल छाए रहे। शाम होते होते गरज के साथ बारिश हुई। कुछ जगह ओले भी गिरे हैं। रीवा, इंदौर और उज्जैन संभागों को छोड़कर राज्य के बाकी हिस्सों में हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 दिन तक ऐसा ही मौसम रह सकता है।

कश्मीर : बर्फ से ब्लॉक रास्ता हुआ, सैनिकों ने गर्भवती को हॉस्पिटल पहुंचाया
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बर्फबारी से रास्ते ब्लॉक हो गए हैं। इससे शुक्रवार को दूरदराज के एक इलाके में गर्भवती महिला फंस गई। सेना के जवानों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। सेना के मुताबिक, सुबह लगभग 11 बजे दारदपुरा वॉर्ड मेंबर गुलाम नबी ने कॉल कर बताया कि भारी बर्फबारी और बारिश के कारण सड़क बंद है। कोई वाहन नहीं निकल पा रहा है।

उन्होंने बताया कि कोसी मोहल्ला में रहने वाली खुर्शीदा बेगम को लेबर पेन हो रहा है। परिवार के पास उन्हें हॉस्पिटल तक ले जाने का कोई साधन नहीं था। इसके बाद सैनिक तुरंत वहां पहुंचे। उन्होंने महिला को स्ट्रेचर पर रखा और खराब मौसम के बीच 5 किलोमीटर पैदल चलकर सेना की एंबुलेंस तक ले गए। इसके बाद महिला को जिला अस्पताल भेजा गया।

दिल्ली-NCR : बारिश से आंदोलन कर रहे किसानों की मुश्किल बढ़ी
दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह से मौसम बदल गया। कुछ देर के लिए बारिश भी हुई। इससे कृषि कानूनों के विरोध में गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे किसानों की मुश्किलें बढ़ गईं। बारिश शुरू होते ही किसानों ने टेंट में रखे खाने-पीने के सामान को भीगने से बचाया। टेंट में रखे सभी बिस्तर भी भीग गए। उन्हें बाद में बदल दिया गया ताकि किसानों को दिक्कत न हो।

किसानों ने कहा कि हम मौसम में बदलाव के साथ कुछ परेशानियों का सामना कर रहे हैं। खेतों में रहने के दौरान भी हमारे साथ ऐसा ही होता है। हम अपने जीवन में हर रोज ऐसे हालात का सामना करते हैं।

दिल्ली में भी हल्की बारिश की वजह से मौसम में कुछ ठंडक लौट आई।

दिल्ली में भी हल्की बारिश की वजह से मौसम में कुछ ठंडक लौट आई।

पंजाब के पटियाला में तेज हवा और बारिश की वजह से गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ है।

पंजाब के पटियाला में तेज हवा और बारिश की वजह से गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *