शरद पवार अस्पताल में भर्ती: पेट में दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती हुए NCP चीफ, 80 साल के पवार के पित्ताशय में समस्या


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पवार की यह फोटो कुछ दिन पहले की है, जब उन्होंने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार पेट में दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में एडमिट हुए हैं। 80 वर्षीय पवार के हॉस्पिटल में एडमिट करवाने की पुष्टि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और NCP प्रवक्ता नवाब मलिक ने की है। मलिक ने कहा- हॉस्पिटल में जांच के दौरान उनके पित्ताशय में कुछ दिक्कत का पता चला है। एक्सपर्ट डॉक्टर्स की टीम लगातार उनकी जांच कर रही है। हमें उम्मीद है कि पवार साहब जल्द स्वस्थ्य होकर घर लौटेंगे।

NCP नेता नवाब मलिक ने बताया कि शरद पवार ब्लड थिन्निंग मेडिकेशन पर थे, लेकिन इस समस्या के बाद अब इसे रोका जा रहा है। डॉक्टर्स के मुताबिक, वे 31 मार्च तक हॉस्पिटल में एडमिट रहेंगे। इस दौरान उनकी इंडोस्कोपी और सर्जरी की जाएगी। फिलहाल उनके सभी कार्यक्रम को अगले नोटिस तक रद्द कर दिया गया है।

डॉक्टर्स ने कहा था- कैंसर से सिर्फ 6 महीने बची है पवार की उम्र
NCP चीफ अपने जुझारू स्वभाव के लिए जाने जाते रहे हैं। कुछ साल पहले मुंह का कैंसर झेल रहे पवार से डॉक्टर्स ने यहां तक कह दिया था कि उनके पास सिर्फ 6 महीने का समय बचा है। हालांकि, अपनी मजबूत इच्छाशक्ति के बल पर उन्होंने कैंसर के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी और उस पर जीत भी हासिल की। पवार खुद कहते हैं कि मैं कैंसर के खिलाफ जंग इसलिए जीत सका क्योंकि इस बीमारी से लड़ने की मेरी इच्छाशक्ति बहुत प्रबल थी। यदि मैंने लड़ाई में हार मान ली होती या काम करना बंद कर दिया होता तो कैंसर जीत जाता।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *