शहडोल: लकड़ी लेने आए ट्रैक्टर चालक और मालिक को वंशिका के लोगों ने पीटा


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहडोलएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • रेत ठेका कंपनी के एक दर्जन कर्मचारियों पर मामला दर्ज, सात हिरासत में

जिले की रेत खदानों के समूहों का ठेका लेने वाली वंशिका कंस्ट्रक्शन ग्रुप के कर्मचारियों द्वारा सरफा नदी के पास ट्रैक्टर चालक और उसके मालिक के साथ मारपीट की गई। चार पहिया वाहनों में सवार होकर आए ठेका कंपनी के कर्मचारियों ने इन दोनों को बचाने आए ग्रामीणों से भी विवाद किया। सूचना पर पहुंची सिंहपुर पुलिस को देख कुछ कर्मचारी तो भाग गए, वहीं सात कर्मचारियों को पकड़ कर पुलिस थाने ले आई। रेत ठेका कंपनी के करीब एक दर्जन लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

सरफा नदी में नहीं है कोई खदान
जानकारी के मुताबिक सोमवार दोपहर करीब 1 बजे वंशिका ग्रुप के कर्मचारी चार पहिया वाहन क्र. एमपी 54टी0802 और एमपी18टी 2793 से सरफा नदी के पास पहुंचे। वहीं कोई रेत खदान नहीं है। वहां पहुंचते ही ट्रैक्टर चालक भोला बैगा से पूछताछ की तो उसने लकड़ी लेने आने की बात कही। इस पर वंशिका के कर्मचारी उसे धमकाते हुए मारपीट करने लगे। यह देख खेत मेे मौजूद ट्रैक्टर मालिक सिंहपुर निवासी मुकेश कुशवाहा पिता बाबूलाल कुशवाहा मौके पर पहुंचे तो उससे भी मारपीट की जाने लगी।

आसपास के लोग भी वहां पहुंच गए और मुकेश को बचाने लगे। इस पर वंशिका के कर्मचारियों ने उन्हें भी आड़े हाथों लेते हुए विवाद करना शुरू कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही सिंहपुर पुलिस वहां पहुंची। पुलिस को आता देख कुछ लोग नदी पार कर भाग गए। पुलिस दोनों वाहन समेत सात कर्मचारियों को हिरासत में लेते हुए थाने ले आई। इस बीच सौ से अधिक ग्रामीण भी सिंहपुर थाना पहुंचे और मामला दर्ज करने हंगामा करने लगे।

ग्रामीणों ने वंशिका के कर्मचारियों पर पिछले दो-तीन दिन से इलाके में घूम-घूम कर ट्रैक्टर चालकों व मालिकों को धमकाने, रेत चोरी के नाम पर ट्रैक्टर राजसात करा देने की धमकी देकर पैसा वसूलने तथा लोगों को आतंकित करने के आरोप भी लगाए।पुलिस ने वंशिका कंस्ट्रक्शन ग्रुप के कर्मचारी नरसिंहपुर के रहने वाले अभिषेक कहार, नीरज अवस्थी, पुष्पेंद्र सिंह राजपूत, महमूद खान व अमित चौहान सहित पुरानी बस्ती शहडोल निवासी रविशंकर सोनी, कट्टी मोहल्ला शहडोल निवासी श्याम सिंह, धनगवां निवासी देवलाल और शहडोल के रहने वाले मनोज कोरी, पवन सोनी, गोलू सिंह, राम व पप्पू महराज के खिलाफ धारा 294, 323, 147, 148, 149, 336और 506 के तहत मामला दर्ज किया है। डीएसपी हेडक्वार्टर वीडी पांडेय ने बताया कि सात लोगों को हिरासत में लिया गया है, वहीं फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही सभी की गिरफ्तारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *