श्रीनगर से बच्ची की मोदी से शिकायत: राज्यपाल ने मांग पूरी की; 6 साल की माहिरा डेढ़ घंटे की ऑनलाइन क्लास से खुश, कहा- किचन सेट के साथ खेल सकती हूं


  • Hindi News
  • National
  • Srinagar 6 Year Old Girl Mahira Irfan Question To PM Narendra Modi On Online Class And Homework

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रीनगर5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

माहिरा इरफान ने वीडियो के जरिए पीएम मोदी से कहा था कि 4 घंटे की ऑनलाइन क्लास में छोटे बच्चों को इतना सारा काम क्यों दिया जाता है मोदी साहब।

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से एक 6 साल की बच्ची ने पढ़ाई से परेशान होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत की थी। माहिरा इरफान ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए मोदी से ऑनलाइन क्लास का समय कम करने के लिए कहा था। वीडियो वायरल होने के बाद राज्यपाल ने मनोज सिन्हा ने बच्ची की यह मांग मान ली है। इससे खुश माहिरा ने कहा कि वे अब अपने किचन सेट के साथ खेल सकती हैं।

राज्यपाल ने सोशल मीडिया के जरिए कहा था कि बहुत प्यारी शिकायत है। साथ ही उन्होंने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग ने पहली से 8वीं तक के बच्चों के लिए ऑनलाइन क्लास का समय डेढ़ घंटे कर दिया है। जबकि 9वीं से 12वीं के बच्चों के लिए 3 घंटे से ज्यादा का समय नहीं होगा।

सब्जेक्ट्स कम होने से भी माहिरा खुश
श्रीनगर के बटमालू में रहने वाली माहिरा अपनी मांग पूरी होते ही खुश नजर आईं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें स्कूल जाना है। साथ ही क्लास का समय कम करने पर माहिरा ने कहा कि अब उन्हें खेलना का समय पूरा मिलेगा। वे अपने किचन सेट के साथ खेल सकती हैं। शिक्षा विभाग ने बच्चों के सब्जेक्ट्स भी कम कर दिए हैं। 6 साल की माहिरा को इस बात से भी खुशी मिली।

छोटे बच्चों को इतना सारा काम क्यों रखते हैं मोदी साहब: माहिरा
दरअसल, माहिरा ने हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इसमें वे ज्यादा पढ़ाई को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत कर रही थीं। यह वीडियो काफी वायरल हुआ। इसमें माहिरा ने कहा था कि मोदी साहब में एक लड़की बोल रही हूं। मेरी उम्र 6 साल है। मैं आपको जूम क्लास की बातें बोल सकती हूं। 6 साल तक के छोटे बच्चों को इतना काम क्यों देते हैं मैडम और सर। हमारी ऑनलाइन क्लास सुबह 10 बजे से 2 बजे तक चलती है। इसमें हमें इंग्लिश, मैथ्स, उर्दू, EVS और कम्प्यूटर क्लास पढ़ना होता है। छोटे बच्चों को इतना सारा काम क्यों रखते हैं मोदी साहब।

खबरें और भी हैं…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *