श्रेयस अय्यर के IPL खेलने पर सस्पेंस: इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे के दौरान कंधे में चोट लगी थी; फिट होने में 4 महीने लग सकते हैं


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुणेएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चोट लगने के बाद अय्यर को तुरंत स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा। मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को फील्डिंग के दौरान बाएं कंधे में चोट चल गई। अब खबर आ रही है कि अय्यर इस चोट के कारण करीब 4 महीने तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो वे 9 अप्रैल से शुरू हो रहे IPL में नहीं खेल पाएंगे।

12 हफ्ते से पहले ठीक हो पाना मुश्किल

चोट लगने के बाद श्रेयस अय्यर मैदान पर दर्द से तड़पते दिखे थे।

चोट लगने के बाद श्रेयस अय्यर मैदान पर दर्द से तड़पते दिखे थे।

श्रेयस को पहले वनडे में चोट लगने के तुरंत बाद स्कैन के लिए ले जाया गया। बुधवार को स्कैन की रिपोर्ट से पता चला है कि उनकी चोट शुरुआती अनुमान से ज्यादा गंभीर है। पूरे घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि अय्यर को लेबरम टियर हुआ है। जरूरी नहीं है कि यह चोट डाइव लगने के कारण लगी हो। आम तौर पर कंधे की ऐसी चोट ज्यादा वेटलिफ्टिंग करने पर होती है। डाइव के कारण यह बढ़ गई होगी।

डॉक्टरों के मुताबिक, इस तरह की चोट के लिए ऑपरेशन की जरूरत पड़ सकती है और एथलीट को रिहैबिलिटेशन शुरू करने के लिए कम से कम 12 सप्ताह इंतजार करना पड़ सकता है। पूरी फिटनेस हासिल करने में 4 से 6 महीने तक का समय लग सकता है।

दिल्ली के पास कप्तानी के कई दावेदार
अय्यर दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान भी हैं। अगर वे नहीं खेल पाते हैं तो भी दिल्ली के पास टीम की अगुवाई के लिए कई विकल्प हैं। ऑस्ट्रेलिया और राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ इसके सबसे बड़े दावेदार होंगे। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रह चुके रविचंद्रन अश्विन भी यह भूमिका निभा सकते हैं। इनके अलावा अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत भी लीडरशिप रोल बखूबी निभा सकते हैं।

IPL 2020 में टॉप-4 बल्लेबाज में शामिल थे
श्रेयस अय्यर IPL-2020 के टॉप-4 बल्लेबाजों में शामिल रहे थे। उस सीजन में श्रेयस ने 17 मैचों में 34.60 की औसत से 519 रन बनाए थे। सिर्फ डेविड वार्नर (548), शिखर धवन (618) और लोकेश राहुल (670) ही उनसे आगे रहे थे।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *