सिवनी: रेत नाके पर एसडीएम ने लगाई शिक्षकों की ड्यूटी, विरोध पर कलेक्टर ने वापस लिया आदेश


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जबलपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रेत का अवैध परिवहन रोकने के लिए मोहगांव सडक़ में पेट्रोलपंप के सामने खोले गए सरकारी रेत जांच नाके पर पांच शिक्षकों की कुरई एसडीएम ने तैनाती कर दी। पांच फरवरी को जारी आदेश के तहत शिक्षकों के जांच नाके पर पहुंचते की जैसे ही जिला मुख्यालय पर जानकारी पहुंची शिक्षक आक्रोशित हो गए। एसडीएम द्वारा नियम विरुद्ध तरीके लगाई गई शिक्षकों की ड्यूटी के विरोध में प्रांतीय शिक्षक संघ व मप्र राज्य कर्मचारी संगठन भी उतर आया।

सोमवार शाम रेत जांच नाकों पर शिक्षकों की तैनाती की जानकारी जैसे ही कलेक्टर तक पहुंची उन्होंने कुरई एसडीएम को शिक्षकों रेत जांच नाका से तत्काल हटाने के आदेश दिए। दैनिक भास्कर से चर्चा में कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग ने कहा कि कुरई एसडीएम नई हैं और अभी प्रावेशनरी पीरियड में हैं, संभवत: इसी वजह से उन्हें तद्संदर्भ में पूरी जानकारी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि एसडीएम को शिक्षकों को हटा कर नियमानुसार तैनाती किए जाने के लिए कहा जा चुका है।

समाचार लिखे जाने तक शिक्षकों को जांच नाके से हटाये जाने संबंधी आदेश जारी नहीं हुए थे। प्रांतीय शिक्षक संघ के जिलाअध्यक्ष श्रवण कुमार डहरवाल ने विरोध जताते हुए कहा कि गलत व नियम विरुद्ध तरीके सेे शिक्षकों की कहीं भी ड्यूटी लगाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *