सुविधा: 3 जलमीनार 23 जून के बाद होंगे चालू 40 हजार आबादी को मिलेगा पानी


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भागलपुर7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

शहर में पानी व्यवस्था सुधारने को बने जलमीनारों में तीन जून तक चालू हो जाएंगे। बुडको ने वारसलीगंज ठाकुरबाड़ी, टीएनबीयू और बरारी हाउसिंग बाेर्ड के जलमीनारों को चालू करने का फैसला लिया है। इनके शुरू होते ही शहर की 40 हजार आबादी को पानी मिलेगा।

तीनों को चालू करने में बुडको 25 करोड़ रुपए खर्च करेगा। हाउसिंग बोर्ड जलमीनार से 11 हजार लोगों तक तीन हजार कनेक्शन दिए जाएंगे। बाकी दोनों जलमीनारों से भी पानी दिया जाएगा। इसका जिम्मा केसीपीएल कंपनी को दिया गया है। 23 जून तक काम पूरा करने का लक्ष्य है।

जलमीनार परिसर की सफाई कर दी गई है। इसका रंग-रोगन किया जा रहा है। इसके बाद पानी चेक कर सप्ताहभर में नई बोरिंग के लिए इंजीनियराें की टीम जगह तय करेगी। मालूम हो कि पैन इंडिया काे टर्मिनेट करने के बाद से काम बंद था। इसके क्रेक होेने का भी खतरा था। बुडकाे के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर एसके कर्मवीर का कहना है कि इसे शुरू करने का काम चल रहा है।

21 दिन में लीकेज की होगी जांच
बुडकाे इंजीनियराें की माने तो तीनाें जलमीनाराें में पानी भरकर 21 दिन तक जांच की जाएगी। लीकेज न होने पर समय से पानी की आपूर्ति होगी। तीनों जलमीनारों की क्षमता 1 से 1.2 एमएलडी तक है।

एक होल्डिंग पर एक कनेक्शन
तीनों जलमीनारों के चालू होने से 40 हजार से ज्यादा आबादी तक पानी पहुंचेगा। यह होल्डिंग नंबर के आधार पर ही तय किया गया है। लेकिन अभी कई घरों में एक ही होल्डिंग नंबर पर 4-5 परिवार रहते हैं। ऐसे में उन्हें उसी होल्डिंग नंबर के आधार पर कनेक्शन लेना होगा। एजेंसी इस मकान को एक ही होल्डिंग मानेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *