सेकेंड फेज का वैक्सीनेशन आज से: बिलासपुर में फ्रंट लाइन वॉरियर पुलिस, नगर निगम और राजस्व विभाग के 9025 कर्मचारियों को लगेगी वैक्सीन


  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • Coronavirus Vaccination Drive In Bilaspur Update | 9025 Employees Of Police, Nagar Nigam And Revenue Department Will Be Vaccinated In Bilaspur Chhattisgarh From Today

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिलासपुर2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में आज से पुलिस, राजस्व विभाग और नगर निगम कर्मचारियों का टीकाकरण शुरू होगा।

  • जिले में सुबह 9 बजे से कोविड सेंटरों पर शुरू होगा टीकाकरण, हर दिन 300 से 400 कर्मचारी को लगेंगे टीके
  • सभी कर्मचारियों के लिए अलग-अलग केंद्र निर्धारित किए गए, SMS के जरिए मिलेगी वैक्सीनेशन की जानकारी

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण मंगलवार से शुरू हो रहा है। फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स पुलिस, नगर निगम और राजस्व विभाग के 9025 कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसमें पुलिस विभाग के 3689, नगर निगम के 4298, और राजस्व विभाग के 1028 कर्मचारी व अधिकारी शामिल हैं। इनका वैक्सीनेशन सुबह 9 बजे से शुरू होगा। हर दिन 300 से 400 कर्मचारियों को टीका लगाने का लक्ष्य रख गया है।

इन अस्पतालों में फ्रंट लाइन वारियर्स को लगेगी वैक्सीन
पुलिस अस्पताल रक्षित केंद्र में सभी पुलिस और जेल कर्मियों को टीके लगाए जाएंगे। वहीं नगर निगम के चतुर्थ क्षेणी के कर्मचारियों को टाउन हॉल में वैक्सीन लगाने की तैयारी की जा रही है। पंचायत कर्मचारियों के लिए ब्लॉक स्तर के सभी सीएचसी जहां उनके नाम होंगे वहां टीके लगाए जाएंगे। राजस्व विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को जिला अस्पताल में वैक्सीन लग रही है। हर दिन चयनित कर्मचारियों को SMS के माध्यम से सूचना मिलेगी।

819 हैल्थ वर्कर्स नहीं पहुंचे केंद्र, 55 ने किया इनकार
वहीं दूसरी ओर हर दिन बड़ी संख्या में हैल्थ वर्कर्स टीके लगवाने नहीं पहुंच रहे हैं। जो जा भी रहे हैं, उनमें से बहुत से इनकार कर दे रहे हैं। सोमवार को भी 32 टीकाकरण केंद्रों पर 2500 कर्मचारियों को टीके लगाने का टारगेट रखा था, लेकिन सिर्फ 819 लोग पहुंचे और 764 ने टीके लगवाए। 55 ने फिर लगवाने से इनकार कर दिया। 1618 पहुंचे ही नहीं। कर्मचारियों के लगातार इनकार और नहीं पहुंचने से स्वास्थ्य विभाग परेशान है।

वैक्सीनेशन के लिए अंतिम मौका, अब नहीं आए, तो नहीं लगेगा
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. मनोज सेम्युअल ने कहा कि अब अंतिम बार एक मौका और दे रहे हैं। अगर कर्मचारी आते हैं तो उन्हें टीका लगा दिया जाएगा। वरना इसके बाद जो नहीं आएगा उसे टीका नहीं लगाया जाएगा। जिला टीकाकरण अधिकारी ने अपील की है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है, बिना डरे आइए और टीका लगवा लीजिए ताकि आप आगे भी सुरक्षित रहें। अब तक 18320 हैल्थ वर्कर्स में से 13589 कर्मचारियों ने वैक्सीन लगवाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *