हरियाणा के पूर्व CM के वीडियो पर बवाल: कांग्रेस नेता हुड्‌डा खुद ट्रैक्टर पर बैठे और महिला विधायकों से खिंचवाया, स्मृति ने कहा- एक बड़ी पार्टी की महिला अध्यक्ष चुप क्यों हैं?


  • Hindi News
  • National
  • Congress Leader Hooda Himself Sat On The Tractor And Pulled From The Women, Smriti Said Why Is The Woman President Of A Big Party Silent?

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र सिंह हुड्डा का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह एक ट्रैक्टर पर बैठे हुए हैं और महिला विधायक उस ट्रैक्टर को रस्सी के जरिये खींच रही हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र सिंह हुड्डा विवादों में फंस गए हैं। दरअसल, हुड्डा का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह एक ट्रैक्टर पर बैठे हुए हैं और महिला विधायक उस ट्रैक्टर को रस्सी के जरिये खींच रही हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी की चुप्पी पर निशाना साधा है। वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी।

एक पार्टी की महिला अध्यक्ष को यह शोभा नहीं देता
इस बीच, हुड्‌डा के वीडियो पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा है। स्मृति ने कहा है कि कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के इस कृत्य पर सोनिया गांधी की चुप्पी यह बयां कर रही है कि उनकी पार्टी में जो काम पुरूष करने से मना कर देते हैं, वही काम महिला विधायकों और नेताओं से करवाया जाता है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा-हुड्डा को सोचना चाहिए
राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि अगर कोई महिला अपनी आजीविका के लिए कठिन परिश्रम करती है तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन अगर एक पुरुष राजनेता ट्रैक्टर पर बैठा है और एक महिला उसे खींच रही है तो इससे महिला और ट्रैक्टर पर बैठे व्यक्ति की मर्यादा गिरती है। हुड्डा को इस बारे में सोचना चाहिए था। शर्मा ने कहा कि अगर हमारे पास कोई शिकायत आती है, तो हम कार्रवाई करेंगे। अगर शिकायत नहीं भी आती है तो भी यह निंदनीय है।

खट्टर बोले- बेहतर होता खुद हुड्‌डा खींचते
वहीं, इस मामले पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि बहुत भारी मन से एक विषय बताना चाहता हूं कि कल महिला दिवस था और पूरी दुनिया में इसे धूमधाम से मनाया गया। खट्टर ने हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि माना कि यह महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन था, लेकिन बेहतर होता यदि महिला विधायक ट्रैक्टर पर बैठी होंती और हुड्डा अपने विधायकों के साथ उसे रस्सी से खींच रहे होते।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *