12 घंटे में हत्या की तीन वारदात: सांघी- बहुअकबरपुर में 2 को रंजिशन चाकू से गोदा, माजरा में अधरंग से अपाहिज को फरसे से काट डाला


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Sanghi In Bahu Akbarpur, 2 Were Slaughtered With A Rage Knife, In Majra The Handicapped Were Cut Off With A Shovel.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोहतक32 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शव की जांच करते एफएसएल प्रभारी डाॅ.सराेज दहिया व पुलिस।

बढ़ती गर्मी में लाेगों के गुस्से का पारा भी चढ़ने लगा है। मामूली विवाद में बनी रंजिश को लेकर जिले में शनिवार को 12 घंटे में अलग अलग जगह हत्या की तीन वारदात हुई। तीनों मामलों में पुरानी रंजिश को लेकर आरोपियों की मृतकों व उनके परिवार से मामूली बहस हुई थी।

हर वारदात में आरोपियों ने तेज धार हथियारों का इस्तेमाल कर जान ली। इनमें सांघी गांव में 24 वर्षीय अनिल को सुबह आठ बजे उसके ही परिवार के कुछ लोगों ने चाकुओं से गोद दिया। उसकी पीजीआई में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसी प्रकार बहुअकबरपुर गांव के नीटू की भी जमीन को लेकर उसके रिश्ते में भतीजे ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी।

बोहर माजरा गांव में 39 वर्षीय सुखबीर की कुछ लोगों ने बेरहमी से हत्या कर दी। शव पर फरसे से वार के कई निशान मिले हैं। सांघी के मामले में आरोिपयों की गिरफ्तारी हो गई है। वहीं दो मामलों में पुलिस छापेमारी कर रही है।

तीनों वारदात में तेज धार हथियारों का किया प्रयोग, 1 में आरोपी गिरफ्तार

सांघी: खेत के रास्ते पर तकरार, चाचा ने बेटों संग भतीजे को चाकू से गोदा

अनिल। (फाइल फोटो)

अनिल। (फाइल फोटो)

सांघी गांव में शनिवार सुबह करीब 8 बजे जमीनी विवाद में 24 वर्षीय अनिल उर्फ लिली की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई। आरोप परिवार में लिली के नाते में चाचा लगने वाले रघुवीर और उसके दो बेटों मोहित व संदीप पर है। पुलिस ने मृतक के भाई सुभाष के बयान पर केस दर्ज किया है।

वहीं सीआईए-2 और थाना सदर पुलिस संयुक्त टीम ने 8 घंटों के अंदर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी रघुवीर को अदालत में पेश किया जहां अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दो आरोपियों को रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

मृतक के भाई सुभाष ने बताया कि अनिल अविवाहित था। शनिवार सुबह अनिल और वह अपने ताऊ जगदेव के मकान में बनी बैठक में अन्य लोगों के साथ बैठा था। वहां पर रघुवीर खेत के रास्ते को लेकर उनसे बहस करने लगा। कुछ देर बाद अपने दोनों बेटों मोहित और संदीप के साथ लौटा और लिली पर लाठी डंडों व चाकू से हमला कर दिया। पीजीआई में लिली की मौत हो गई।

बहुअकबरपुर: खेत बंटवारे पर झगड़ा, भतीजे ने चाचा को रास्ते में घोंप दिया छुरा

डोभ रोड पर पड़ा बहुअकबरपुर के नीटू का लहूलुहान शव।

डोभ रोड पर पड़ा बहुअकबरपुर के नीटू का लहूलुहान शव।

बहु अकबरपुर में भी जमीन को लेकर हुए विवाद में शनिवार को रिश्तों का खून बहा। 38 वर्षीय हेमंत उर्फ नीटू की चाकू से गोदकर उस समय हत्या कर दी गई जब वो गांव से डोभ रोड पर पानी का कैंपर भरने के लिए गया था। हत्या का आरोप मृतक के ही रिश्ते में भतीजे पीयूष पर है।

बताया जा रहा है कि पुश्तैनी खेत में हिस्सेदारी को लेकर दोनों पक्ष में कई दिन से मनमुटाव बना हुआ था। मामले में मृतक के पिता रामफूल ने शिकायत दर्ज कराई है। रामफूल के अनुसार उसके बेटे नीटू का उसके भाई के परिवार से जमीन बंटवारे को लेकर विवाद था।

शनिवार सुबह नीटू की उस परिवार के पीयूष से दो दिन पहले हुई तकरार को लेकर बहस हो गई थी। इसके बाद शाम करीब 7 बजे नीटू खेतों की ओर पानी लेने गया था। रामफूल के अनुसार पीयूष के साथ वारदात को अंजाम देने में उसके कुछ साथी भी शामिल थे। मृतक नीटू शादीशुदा था और उसके तीन बच्चे हैं।

बोहर-माजरा: तीन साल पुराने केस में समझौते से मना किया तो रास्ते में घेरकर फरसे से मार डाला

शहर के साथ लगते गांव बोहर माजरा में शनिवार को 39 वर्षीय सुखबीर उर्फ राजा की हत्या हो गई। राजा पर बेरहमी से फरसे के कई वार किए गए हैं। उसका लहुलुहान शव गांव के बाहरी हिस्से में खाली प्लाट की झाड़ियों में पड़ा मिला। परिजनों का आरोप है कि राजा की हत्या माजरा के ही सुखबीर उर्फ वकील ने अपने साथियों के साथ मिलकर की है।

आरोपियों पर 3 साल पहले भी आईएमटी थाना में राजा पर जानलेवा हमला करने का केस दर्ज हुआ था। आरोप है कि इसी केस में समझौता करने के लिए आरोपी राजा पर दबाव बना रहे थे। परिजनों के अनुसार 10 साल पहले राजा को अधरंग का झटका आया था। इसके बाद उसका एक हाथ व एक पांव कम काम करते थे। उसकी इस लाचारी के बावजूद आरोपियों ने बेरहमी से उसकी जान ले ली।

राहगीरों ने दी थी पुलिस को शव की सूचना

मृतक राजा के परिजनों ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 10 बजे राजा किसी काम से रोहतक शहर में जाकर आने की बात कहकर घर से गया था। शाम करीब 6 बजे उन्हें पुलिस से उसका शव झाड़ियों में पड़ा होने के बारे में पता चला। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच शव की शिनाख्त कराई। पुलिस ने मृतक के भाई रवींद्र की शिकायत पर सुखबीर उर्फ वकील व अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। एफएसएल प्रभारी डॉ. सरोज दहिया ने भी मौके से सबूत जुटाए।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *