5 राज्यों में चुनाव पर मंथन: नड्‌डा के घर भाजपा कोर ग्रुप की बैठक, अमित शाह भी पहुंचे; 6 अप्रैल को होने वाले चुनाव के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी


  • Hindi News
  • National
  • BJP Central Election Committee (CEC) Meeting | Assembly Election Candidates List, BJP Candidates List, Bengal BJP Candidates List, Assam BJP Candidates List, Kerala BJP Candidates List, Tamil Nadu Candidates List, Puducherry BJP Candidates List

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शनिवार शाम को केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग में पश्चिम बंगाल और असम में 6 अप्रैल को तीसरे फेज के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लग सकती है। (फाइल फोटो)

चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा के केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में शनिवार को बैठक होनी है। इससे पहले भाजपा कोर ग्रुप की एक बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हो रही है। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी हिमंत बिस्वा सरमा, बंगाल के नेता मुकुल रॉय और शुभेंदु अधिकारी भी नड्डा के आवास पर पहुंचे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, शाम को केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग में पश्चिम बंगाल और असम में 6 अप्रैल को तीसरे फेज के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लग सकती है। इस दौरान केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए भी उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल हो सकती है।

4 मार्च को हुई थी चुनाव समिति की बैठक
इससे पहले 3 मार्च को भाजपा के बंगाल के कोर ग्रुप की बैठक हुई थी। इसके बाद 4 मार्च को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग हुई। इसमें बंगाल और असम के पहले चरण के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ था।

बंगाल चुनाव के लिए 56 उम्मीदवारों की सूची की थी जारी
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए ने 6 मार्च को भाजपा ने पहले और दूसरे फेज की 60 में से 56 सीटों पर कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान किया था। पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने बताया था कि बाघमुंडी सीट सहयोगी दल आसजू के लिए छोड़ी गई है। नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खिलाफ भाजपा ने कभी उनके करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी को उतारा था।

27 मार्च से चुनाव, 2 को काउंटिंग
पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी की 824 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। इन राज्यों में चुनाव 27 मार्च से चुनाव शुरू होकर 29 अप्रैल तक चलेंगे। वोटों की गिनती 2 मई को होगी। इन राज्यों में 18.68 करोड़ वोटर 2.7 लाख मतदान केंद्रों पर मतदान करेंगे।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *