64 किस्मों के 15 लाख से ज्यादा फूल: श्रीनगर में 15 लाख फूलों से गुलजार एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन आज खुलेगा, PM मोदी ने तस्वीर शेयर कर कहा- यहां घूमने जाएं


  • Hindi News
  • National
  • Asia’s Largest Tulip Garden, With 1.5 Million Flowers, Will Open Today In Srinagar, PM Modi Took A Picture On Social Media And Said Go Here To Roam

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रीनगर7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

श्रीनगर स्थित इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्यूलिप गार्डन आज से आम लोगों के लिए खुल जाएगा, इसमें 64 किस्मों के 15 लाख से ज्यादा फूल हैं, 30 हेक्टेयर में फैला ये एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन है। ।(फोटो आबिद बट)

ये जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर स्थित इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्यूलिप गार्डन है। यह गुरुवार से आम लोगों के लिए खुल जाएगा। इसमें 64 किस्मों के 15 लाख से ज्यादा फूल हैं। 30 हेक्टेयर में फैला ये एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सोशल मीडिया पर इसके गुलजार होने की तस्वीरें शेयर कर यहां घूमने की अपील की। बीते साल कोरोना महामारी के चलते यह गार्डन सैलानियों के लिए बंद रखा गया था। 2007 में इसे कश्मीर घाटी में फूलों की खेती और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए खोला गया था।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *