68 साल के MLA आज भी फिट: राजस्थान में मकराना के विधायक ने युवाओं के साथ पुशअप्स लगाए, कहा- फिटनेस के लिए फुटबॉल अच्छा जरिया


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Nagaur
  • Makrana MLA Reached Among The Youth Preparing For Army Recruitment In Murawatiya Farm; Do 28 Pushups Equal To Them; Said Stay Fit Stay Healthy Because The First Happiness Is Healthy Body

नागौर16 मिनट पहले

मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया (ग्रीन टीशर्ट में)

राजस्थान के नागौर जिले की सीट मकराना से विधायक रूपाराम मुरावतिया 68 साल की उम्र में भी फिट हैं। रोजाना योग के साथ पुशअप्स भी लगाते हैं। रविवार को अपनी फिटनेस का सबूत उन्होंने युवाओं के साथ पुशअप्स लगाकर दिया।

मुरावतिया अपने विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों के दौरे पर थे। इस दौरान उन्हें वहां एक खेत में कुछ युवा दिखाई दिए, जो सेना भर्ती की तैयारी में जुटे हुए थे। ये लोग खेत में कसरत कर रहे थे। उन्हें देखकर मुरावतिया भी वहां पहुंचे। उन्होंने युवाओं को बताया कि वे भी रोज एक्सरसाइज करते हैं। युवाओं को शायद यकीन नहीं हुआ। उन्होने विधायक से वहीं खेत में पुशअप्स लगाकर दिखाने को कहा।

मैदान पर मौजूद युवाओं को विधायक ने पुशअप्स लगाकर दिखाए।

युवाओं के कहते ही विधायक ने पुशअप्स लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने 28 पुशअप्स लगाए। सभी युवाओं ने तालियां बजाईं और विधायक की फिजिकल फिटनेस की तारीफ भी की।

विधायक रूपाराम मुरावतिया 68 साल की उम्र में भी फिट हैं।

विधायक रूपाराम मुरावतिया 68 साल की उम्र में भी फिट हैं।

दौड़ भी लगाईं
मुरावतिया ने खेत में युवाओं के साथ दौड़ भी लगाई। इसके बाद जम्पिंग भी की। उनकी चुस्ती और फुर्ती देखकर सब हैरान रह गए। उन्होंने युवाओं को फिटनेस के लिए अपने कुछ टिप्स भी दिए। ये भी बताया कि फुटबॉल खेलने से फिट रहने में कितनी मदद मिलती है।

मुरावतिया के मुताबिक, वे 100 पुशअप्स आसानी से लगा लेते हैं।

मुरावतिया के मुताबिक, वे 100 पुशअप्स आसानी से लगा लेते हैं।

बाद में विधायक ने सोशल मीडिया पर यह घटना शेयर की। कहा- मैं 68 साल की उम्र में भी खुद को फिट रखने की कोशिश करता हूं। आज ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर था, एक खेत में युवाओं को आर्मी भर्ती की तैयारी करते देख थोड़ी पुश-अप लगा ली। हालांकि उम्र का असर तो इंसान पर आता ही है, लेकिन कोशिश यही रहती है की खुद को थोड़ा और फिट रखूं। पहला सुख-निरोगी काया है।

6 महीने पहले हुआ था गॉल ब्लेडर का ऑपरेशन
दैनिक भास्कर से बातचीत में विधायक ने कहा- आमतौर पर मैं आसानी से 100 पुशअप्स लगा लेता हूं। 6 महीने पहले हीं गॉल ब्लेडर का ऑपरेशन हुआ है। जिसके चलते डॉक्टर्स ने उनको कपालभाती और कुछ मुश्किल व्यायाम के लिए मना किया हुआ है।

विधायक बताते हैं कि स्कूल के दिनों में वो लगातार 5 साल तक स्पोर्ट्स चैम्पियन रहे थे। आज भी रोजाना फुटबॉल खेलते हैं। क्योंकि फुटबॉल फिटनेस के लिए एक अच्छा जरिया है। संगीत में भी उनकी रुचि है। वो विधानसभा में गा चुके हैं। भजन संध्या और कार्यक्रमों में भजन गाते हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *