Categories: Newstrend

BJP में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, नड्डा की मौजूदगी में ली सदस्यता

होली के दिन कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली. जेपी नड्डा की मौजूदगी में सिंधिया ने पार्टी की सदस्यता ली.

भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया.

जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली.

संकट में कमलनाथ सरकार, बहुमत के आंकड़े से काफी पीछे.

मध्य प्रदेश की राजनीति के ‘महाराज’ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी मुख्यालय में सदस्यता ली. कांग्रेस में कभी राहुल गांधी के करीबी रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने होली के दिन कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, उनके बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी पार्टी छोड़ दी थी. भारतीय जनता पार्टी ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेज सकती है.

02.33 PM: भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया और हर्ष चौहान को भेज सकती है. सिंधिया के पार्टी ज्वाइन करने के साथ ही इसका ऐलान हो जाएगा.

02.30 PM: ज्योतिरादित्य सिंधिया की भाजपा में एंट्री के साथ ही पार्टी में नाराजगी की बात सामने आई है. मध्य प्रदेश बीजेपी के नेता प्रभात झा ने इस बारे में पार्टी आलाकमान को बताया है.
02.10 PM: घर से निकलते ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आपको पता है कि मैं कहां जा रहा हूं. इस्तीफे के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं वहां पर ही मीडिया से बात करूंगा.

02.08 PM: ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के दौरान अमित शाह भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हो सकते हैं. अब से कुछ देर में अमित शाह बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे.

02.00 PM: मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वीडी शर्मा बीजेपी के मुख्यालय पहुंच गए हैं. अब से कुछ देर में ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी ज्वाइन करेंगे.

01.38 PM: बीजेपी नेता जफर इस्लाम अभी ज्योतिरादित्य सिंधिया के घर पहुंचे हैं, वो ही इन्हें बीजेपी दफ्तर तक लेकर जाएंगे. जहां जेपी नड्डा की मौजूदगी में ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा का दामन थामेंगे.

12.31 PM: ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने में कुछ देरी हुई है. सिंधिया अब दोपहर को 2 बजे भाजपा में शामिल होंगे. पहले पार्टी की ओर से दोपहर 12.30 बजे का समय दिया गया था. बीजेपी सूत्रों ने दावा किया है कि जेपी नड्डा अभी संसद के किसी काम में बिजी हैं, इसी वजह से सिंधिया की एंट्री में देरी हुई है.

12.20 PM: कर्नाटक के बेंगलुरु पहुंचे कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने बागी 19 विधायकों से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि कोई भी विधायक सिंधिया जी के साथ जाने के लिए तैयार नहीं हैं, ऐसे में कांग्रेस की सरकार बहुमत में है. सज्जन सिंह ने दावा किया कि विधायकों को मिसलीड करके बेंगलुरु लाया गया है.

12.06 PM: अब से कुछ देर में ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने दिल्ली आवास से निकलेंगे. वह सीधा भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर के लिए रवाना होंगे.

11.45 AM: मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता अब जयपुर के लिए रवाना हो रहे हैं. कांग्रेस की ओर से जयपुर में एक रिजॉर्ट बुक किया गया है, जहां सभी विधायक रुकेंगे.

This website uses cookies.

Read More