CSIR की बैठक में शामिल होंगे मोदी: प्रधानमंत्री आज 11 बजे CSIR की सालाना बैठक की अध्यक्षता करेंगे, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे


  • Hindi News
  • National
  • Prime Minister Narendra Modi Will Chair The Annual Meeting Of CSIR At 11 Am Today, Will Join Through Video Conferencing

6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री गुरुवार को अचानक बच्चों की बातचीत में शामिल हुो गए थे। इस बातचीत का आयोजन CBSE ने किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 11 बजे काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च (CSIR) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। मोदी इसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे।

CSIR विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत आने वाले वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान विभाग का हिस्सा है। प्रधानमंत्री ऑफिस के मुताबिक CSIR की गतिविधियां देशभर की 37 प्रयोगशालाओं और 39 आउटरीच सेंटर्स तक फैली हैं। सोसाइटी के सदस्यों में कई जाने-माने वैज्ञानिक, उद्योगपति और वरिष्ठ अफसर शामिल हैं। CSIR की बैठक सालाना होती है।

मोदी गुरुवार को स्टूडेंट्स से अचानक जुड़े थे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा की तरह सबको चौंकाते हुए गुरुवार को अचानक बच्चों की बातचीत में शामिल हो गए थे। बातचीत का आयोजन CBSE ने किया था। प्रधानमंत्री 10वीं में टॉप करने वाले एक बच्चे से पूछ बैठे- ‘आप 12वीं की परीक्षा रद्द किए जाने से निराश होंगे। घर के लोग कहते होंगे कि 12वीं में भी टॉप करेगा। लेकिन सब धरा रह गया?’ छात्र भी हाजिर जवाब था। उसने प्रधानमंत्री से कहा कि मेहनत करने वालों का ज्ञान बेकार नहीं जाता। टॉपर्स निराश नहीं हैं। वे अव्वल ही रहेंगे।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *