LJP में टूट के बाद आया रामविलास पासवान का वीडियो: निधन के 255 दिन बाद सामने आए वीडियो में कहते दिखे पूर्व LJP सुप्रीमो – मेरी इच्छा है कि चिराग शिखर पर पहुंचे



  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar News; Ram Vilas Paswan’s Video Goes Viral; Former LJP Supremo Saying I Wish Chirag Reached The Highest Place

पटना32 मिनट पहलेलेखक: बृजम पांडेय

वीडियो उस समय का है, जब रामविलास पासवान पूरी तरह स्वस्थ थे।

राजनीतिक कारणों से लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री दिवंगत रामविलास पासवान के परिवार में दरार पड़ चुकी है। पार्टी भी टूट गई है। चाचा-भतीजा आमने सामने हैं।

LJP पर दावेदारी की लड़ाई चुनाव आयोग पहुंच गई है। इस बीच रामविलास पासवान का एक पुराना वीडिया सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रामविलास का निधन हुए 255 दिन बीत चुके हैं। ऐसे में इस वीडियो के वायरल होने की टाइमिंग पर सवाल उठ रहे हैं।

एक हफ्ते के अंदर LJP के अंदर टूट, 5 सांसदों का पारस गुट में जाना, चिराग-पारस विवाद, पार्टी पर दावेदारी की लड़ाई और इसके बाद अचानक इस वीडियो के वायरल होने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि यह महज संयोग है या प्रयोग।

वीडियो में पत्नी रीना पासवान भी साथ
इस वीडियो में रामविलास के साथ उनकी पत्नी रीना पासवान भी हैं। वे अपने बेटे चिराग पासवान को शुभकामनाएं दे रहें हैं। संभवत: ये वीडियो उस समय का है जब रामविलास पूरी तरह से स्वस्थ्य थे।

साथ ही इस वीडियो से ये भी पता चलता है कि उस समय रामविलास ने अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से अपने बेटे को सौंप दी थी, यानी चिराग पासवान को LJP का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा चुका था।

देश, दुनिया में नाम रोशन करे चिराग: रामविलास
वीडियो में रामविलास पासवान को शुभकामनाएं देते हुए देखा जा सकता है। वे कहते नजर आते हैं कि ‘मैंने जब चिराग का नाम रखा था तो बहुत सोच समझ कर रखा था। आज इस बात की खुशी है कि चिराग ना सिर्फ मेरा चिराग है, पूरे देश और दुनिया का चिराग बन गया है। हर बाप की हार्दिक शुभकामना होती है कि उसका बेटा, उसका संतान उससे आगे बढ़े। मेरा चिराग आगे बढ़ रहा है। हमें इस बात की खुशी है, चिराग जो है उससे उच्चतम जगह पर पहुंचे। शिखर पर पहुंचे। देश और दुनिया में अपना और देश का नाम रोशन करें।’

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

पूर्व केंद्रीय मंत्री का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि दैनिक भास्कर इसकी पुष्टि नहीं करता है कि जिस अकाउंट से दिवंगत रामविलास पासवान का ये वीडियो वायरल हो रहा है वो चिराग पासवान का अधिकारिक अकाउंट है। हालांकि इस अकाउंट में चिराग की फोटो भी है और उस पर FAN PAGE लिखा हुआ है।

इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा गया है, ‘आज पापा भले इस दुनिया में नहीं हों, लेकिन उनका आशीर्वाद और प्यार हमेशा मेरे साथ है। इसलिए मुझे दुनिया की कोई भी ताकत झुका और गिरा नहीं सकती। पापा ने मुझे इन कठिन परिस्थितियों से लड़ना सिखाया है, मैं शेर का बच्चा हूं, घबराने वाला नहीं हूं।’

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *