MP भाजपा ऑफिस में कथित यौन शोषण: जांच से पहले ही भाजपा का दावा- 200 स्क्वायर फीट के कमरे में लाइब्रेरी, CCTV भी हैं, ऐसा नहीं हो सकता


  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal BJP Office Sexual Abuse Case | Madhya Pradesh BJP State General Secretary Bhagwandas Sabnani On Victim Allegation

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एक महिला का आरोप है कि मध्यप्रदेश भाजपा के ऑफिस की लाइब्रेरी में भाजपा कार्यकर्ता ने उससे छेड़छाड़ की।- फाइल फोटो।

मध्यप्रदेश भाजपा ऑफिस में कथित यौन शोषण मामले से प्रदेश की सियासत गरमा गई है। जांच शुरू होने से पहले ही BJP के प्रदेश कार्यालय मंत्री राघवेंद्र शर्मा ने दावा किया है कि 200 वर्गफीट के कमरे में लाइब्रेरी है, जिसमें 10-12 लाेग बैठते हैं। सुबह 11 बजे तो घटना होना संभव नहीं, फिर भी जांच की जा रही है। पूरे ऑफिस में CCTV लगे हैं, लाइब्रेरी में भी कैमरा है। अगर ऐसा कुछ हुआ होगा, तो जांच में सच सामने आ जाएगा।

शर्मा के इस बयान के बाद कांग्रेस हमलावर हो गई है। उसने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ वाला इनका नारा ढोंग है, सच सबके सामने आ गया है। अगर महिलाओं के साथ हैं, तो पीड़ित को इंसाफ दिलाएं। वहीं पीड़ित का कहना है कि वह मीडिया के सामने कुछ नहीं बोलना चाहती। उसने संगठन के सामने पक्ष रख दिया है।

उधर, BJP के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने इस बात से इनकार किया है कि युवती ने उन्हें घटना के बारे में जानकारी दी है। सबनानी ने कहा कि युवती ने संगठन में किस पदाधिकारी से शिकायत की है, इसकी जानकारी नहीं है। अभी जांच शुरू नहीं की है। लाइब्रेरी में आने-जाने वालों से बात कर सच्चाई का पता लगाया जाएगा। जो तथ्य सामने आएंगे, उनके मुताबिक ही कार्रवाई की जाएगी।

BJP को घेरने में जुटी कांग्रेस
इस मुद्दे पर कांग्रेस एग्रेसिव नजर आ रही है। महिला कांग्रेस 20 मार्च को BJP दफ्तर घेरने की योजना बना रही है, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन ने भोपाल में धारा 144 लागू कर रखी है। इस वजह से प्रदर्शन की परमिशन नहीं दी जा रही। इसे लेकर महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष संतोष कंषाना ने कहा कि BJP ऑफिस में दो बच्चियों के साथ शर्मनाक घटना हुई है।

BJP की सफाई- ऑफिस में ऐसी घटना संभव नहीं, फिर भी जांच में सच पता चलेगा
BJP महिला मोर्चा की अध्यक्ष माया नारोलिया ने कहा, ‘मैंने सोशल मीडिया पर युवती का वीडियो देखा था। इसमें कितनी सत्यता है, इसे लेकर प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी जांच कर रहे हैं। वैसे तो ऐसी घटना नहीं हो सकती, लेकिन जांच में सच सामने आ जाएगा। यदि घटना हुई है, तो संगठन एक्शन लेगा।’

बीजेपी प्रवक्ता नेहा बग्गा ने कहा, ‘मेरा पिछले 4 साल से बीजेपी कार्यालय लगातार आना-जाना होता है। लाइब्रेरी में कैमरे लगे हैं। इससे लगा आईटी सेल और लीगल सेल का कमरा है। तीनों कमरों के बीच से आर-पार भी दिखाई देता है। मैंने लाइब्रेरी में हमेशा 4-5 लोग देखे हैं। ऐसे में मुझे छेड़छाड़ की घटना होने पर संदेह है।’

कांग्रेस का आरोप- बेटी-बचाओ, बेटी पढ़ाओ सिर्फ BJP का ढोंग
पूर्व महापाैर और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता विभा पटेल ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रदेश कार्यालय में महिला कार्यकर्ता के साथ ऐसा काम हुआ। इससे साफ है कि BJP सिर्फ महिलाओं की सुरक्षा की बातें करती है। बेटी-बचाओ, बेटी पढ़ाओं सिर्फ ढोंग है। BJP अगर महिलाओं की हितैषी है, तो पीड़ित को न्याय दे।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अजय यादव ने कहा कि BJP ऑफिस में जिस तरह दो बच्चियों का यौन उत्पीड़न किया गया, इससे पार्टी का चाल-चरित्र और चेहरा उजागर हो गया है। यह पार्टी महिलाओं का सम्मान नहीं करती। कांग्रेस इस घटना की निंदा करती है और आरोपियों को सजा देने की मांग करती है।

यह है पूरा मामला
एक महिला का आरोप है कि BJP ऑफिस की लाइब्रेरी में बुजुर्ग कार्यकर्ता ने उससे छेड़छाड़ की। इस आरोप के साथ युवती ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में युवती ने खुद को भाजपा कार्यकर्ता बताया है। उसने कहा वह संगठन के बारे में बेहतर तरीके से जानने के लिए BJP दफ्तर स्थित नानाजी देशमुख लाइब्रेरी में जाती थी। 12 मार्च को वह बुजुर्ग पास आकर छेड़छाड़ करने लगा। वह कहता था कि तुम्हारे पास मोटर साइकिल है, तो घर तक छोड़ दिया करो। वह लाइब्रेरी में आने वाली मेरी सहेली पर भी डोरे डालने की कोशिश कर चुका है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *