UP में भी जज को मारने की कोशिश!: फतेहपुर के ADJ की कार में मारी टक्कर, जज बोले- एक आरोपी को जमानत न देने पर परिवार के साथ जान से मारने की धमकी मिली थी


कौशांबी4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस ने इनोवा सवार 3 लोगों को हिरासत में लिया। (इनसेट में ADJ मो. अहमद खान की फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में एक जज को जान से मारने की कोशिश का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जज ने खुद इस मामले में FIR दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करके जांच शुरू कर दी है। मामला फतेहपुर के पॉस्को कोर्ट में एडिशनल डिस्ट्रिक जज (ADJ) मो. अहमद खान से जुड़ा है। उनका आरोप है कि गुरुवार की देर रात वह प्रयागराज से फतेहपुर जा रहे थे।

इस बीच एक तेज रफ्तार इनोवा ने उनकी कार में टक्कर मार दी। हादसे में वह बाल-बाल बच गए। ADJ का आरोप है कि ये महज एक हादसा नहीं था, बल्कि उन्हें मारने की कोशिश की गई है। उन्होंने बताया कि 2020 में वह बरेली में तैनात थे। इस दौरान उन्होंने एक आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उसने तभी परिवार समेत जान से मारने की धमकी दी थी।

ADJ मो. अहमद खान ने बताया कि एक्सीडेंट में गनर, ड्राइवर और उन्हें हल्की चोटें आईं। टक्कर मारने के बाद नशे में धुत 3 इनोवा सवार लोगों ने उनसे बदसलूकी भी की।

पुलिस को तहरीर देने के बाद एडीजे फतेहपुर रवाना।

पुलिस को तहरीर देने के बाद एडीजे फतेहपुर रवाना।

क्या है पूरा मामला?
अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मो. अहमद खान पॉस्को कोर्ट फतेहपुर में तैनात हैं। देर रात 12 बजे वो प्रयागराज से फतेहपुर कार से जा रहे थे। उनके साथ उनका गनर व ड्राइवर भी था। इस बीच कौशांबी के कोखराज थाना के चाकवन चौराहे के पास एक इनोवा कार ने टक्कर मार दी। इसके बाद नशे में धुत इनोवा कार सवारों ने उनके साथ बदसलूकी की।

पुलिस कर रही मामले की जांच
इंस्पेक्टर कोखराज ज्ञान सिंह ने बताया कि, रोड एक्सीडेंट में एडीजे और उनके गनर को हल्की चोटें आई हैं। दोनों का मेडिकल कराया गया है। इसके बाद एडीजे फतेहपुर के लिए रवाना हो गए। इनोवा कार सवार मोहम्मद उमर पुत्र मोहम्मद अली निवासी शाहजातपुर थाना कोखराज सहित तीनों लोगों हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस इनोवा कार थाने ले आई है।

धनबाद में मॉर्निंग वॉक पर निकले जज को मार डाला था
पिछले बुधवार की सुबह झारखंड के धनबाद में जज उत्‍तम आनंद (उम्र 50 वर्ष) को ऑटो ने टक्कर मार दी थी। उस वक्‍त वह मार्निंग वॉक से लौट रहे थे। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। फुटेज देखने के बाद पुलिस ने ऑटो चालक की मंशा पर सवाल उठाया और जांच शुरू कर दी।

शक पैदा होने पर जज के पोस्टमार्टम के लिए डीसी के आदेश पर आनन-फानन में मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था। डॉक्टरों की टीम ने देश शाम न्यायाधीश के शव का पोस्टमार्टम किया। बताया जा रहा है कि सिर में गंभीर चोट के कारण उनके कान से रक्तश्राव हो गया। ब्रेन हेम्ब्रेज से मौत की बात कही जा रही है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *